ट्रंप के स्वागत के लिए क्रिकेट स्टेडियम तैयार

0
34

अहमदाबाद, के मोटेरा में विशाल क्रिकेट स्टेडियम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने को तैयार है। यह स्टेडियम अपने निर्माण के आखिरी चरण में पहुंच चुका है। इस स्टेडियम में 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ट्रंप जनसभा को संबोधित करेंगे।

अहमदाबाद नगर निगम(एएमसी) ने बुधवार को इस बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम के लिए इस वृहद परिसर के इस्तेमाल की खातिर भवन प्रयोग(बीयू) की अनुमति दे दी है।

बीयू के साथ ही स्टेडियम को संरचनात्मक सुरक्षा का प्रमाणपत्र भी दे दिया गया है।

इस बड़े आयोजन को ‘नमस्ते ट्रम्प’ का नाम दिया गया है और इसमें 1.10 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम में इस नए स्टेडियम का उद्घाटन भी किया जाएगा।

अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तरह ट्रम्प और मोदी दोनों इस कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करेंगे।

दोनों नेता स्टेडियम पहुंचने से पहले 22 किमी के रोड शो में शामिल होंगे। रोड शो अहमदाबाद हवाई अड्डे से शुरू होगा और मोटेरा क्षेत्र में स्थित इस स्टेडियम में समाप्त होगा।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के स्वामित्व वाले पुराने सरदार पटेल स्टेडियम को पूरी तरह तोड़कर नया बनाया गया है। पुराने स्टेडियम में 54,000 दर्शकों को समायोजित करने की क्षमता थी।

साठ एकड़ में फैले इस नये स्टेडियम में लगभग 1.10 लाख लोग बैठ सकते हैं। दो सालों में 700 करोड़ रुपये की लागत में यह बनकर तैयार हुआ है।