क्रेन गिरने की घटना में बाल-बाल बचा :कमल हासन

0
32

चेन्नई, जानेमाने अभिनेता कमल हासन ने गुरूवार को कहा कि उनकी आने वाली फिल्म ‘इंडियन 2’ के सेट पर क्रेन गिरने की घटना में वह बाल-बाल बच गये जिसमें तीन टेक्नीशियन की मौत हो गयी।
हासन ने कहा कि जानेमाने निर्देशक शंकर अगर महज चार सेकेंड पहले ही उस स्थान से हटे नहीं होते तो हादसे के शिकार हो सकते थे ।
उन्होंने कहा, ‘‘हम बाल-बाल बचे। चार सैकंड पहले ही निर्देशक और कैमरामैन वहां से हटे थे और मैं पास में ही फिल्म की अभिनेत्री (काजल अग्रवाल) के साथ खड़ा था।’’
इस हादसे में मारे गये तीन लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मक्कल नीधी मैयम पार्टी के अध्यक्ष ने मृतकों के परिजनों और घायलों की तत्काल सहायता के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि अगर वह उस जगह से हटे नहीं होते तो गुरूवार को उनकी जगह मीडिया को कोई और संबोधित कर रहा होता।
हासन ने कहा, ‘‘मैं कह रहा हूं कि दुर्घटनाएं सुनामी की तरह होती हैं। वो नहीं जानतीं कि कौन अमीर है या कौन गरीब है।’’
उन्होंने कहा कि तमिल फिल्म उद्योग समेत कोई भी उद्योग हो, उसकी जिम्मेदारी बनती है कि अपने कर्मचारियों का ध्यान रखे। आपके माध्यम से मैं कर्मचारियों की सुरक्षा के लिहाज से कदम उठाने का अनुरोध करता हूं।
हासन ने कहा कि सिनेमा उद्योग 200-300 करोड़ रुपये के उपक्रम बना सकता है लेकिन यह ‘अपमान’ की बात है कि यह अपनों को ही नहीं बचा सकता।
बुधवार रात को शंकर निर्देशित फिल्म के सेट पर काम कर रहे तीन टेक्नीशियन की क्रेन के नीचे दब जाने से मौत हो गयी। हादसे में नौ लोग घायल हो गये।
पास के नजरतपेट में फिल्म सिटी में शूटिंग चल रही थी। फिल्म का सेट तैयार करने के काम में लगी क्रेन बुधवार को अचानक गिर गई थी जिसके कारण यह दर्दनाक हादसा हुआ।