कांग्रेस को अभी आस, दीपेंद्र हुड्डा बोले- पिक्चर बाकी

0
132

नई दिल्ली। हरियाणा में निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाती दिख रही बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने कोशिशें तेज कर दी हैं। कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को कहा कि अभी खेल खत्म नहीं हुआ है और पिक्चर बाकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी से संपर्क में बताई जा रही है। बता दें कि अभी 10 विधायकों वाली जेजेपी ने पत्ते नहीं खोले हैं। दुष्यंत तिहाड़ में बंद अपने पिता से विचार-विमर्श करने जाएंगे। इस बीच निर्दलीयों को साधने के बाद बीजेपी, जेजेपी को साधने में भी जुटी है, जिससे उसकी सरकार को मजबूती मिल सके। बता दें कि बीजेपी के 40 सीटों पर रुकने के बाद समीकरण कुछ ऐसा बैठा है कि सरकार गठन के दो रास्ते खुल गए हैं। किंगमेकर की भूमिका में दुष्यंत के साथ निर्दलीय विधायक भी आ गए हैं।
डी एस हुड्डा ने बातचीत में निर्दलीय विधायकों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि जो निर्दलीय खट्टर सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं वे अपनी राजनीतिक कब्र खुद खोद रहे हैं। वे लोगों का भरोसा तोड़ रहे हैं। हरियाणा की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। जनता उन्हें जूतों से मारेगी। हुड्डा ने यह भी कहा कि वह भी निर्दलीय विधायकों के संपर्क में हैं।

बीजेपी-कांग्रेस के सम्पर्क में चौटाला
इस बीच जेजेपी के नेताओं का कहना है कि उनकी पार्टी के नेता बीजेपी और कांग्रेस दोनों के सम्पर्क में हैं। हालांकि किसके साथ जाना है, यह फैसला पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला विधायकों से बात से बात करने के बाद ही लेंगे। आज तिहाड़ जेल जाकर दुष्यंत ने अपने पिता से मुलाकात की।बताया जा रहा है कि उन्होंने अगले राजनीतिक कदम को लेकर पिता के साथ विचार-विमर्श भी किया। हुड्डा ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला से संपर्क होने की बात भी स्वीकारी। उन्होंने बताया कि दुष्यंत अपने विधायकों से आज (शुक्रवार) मीटिंग के बाद कोई फैसला लेंगे। हुड्डा ने मीडिया के सामने ही अपील की है कि दुष्यंत जल्द इस मीटिंग को करके फैसला लें। सूत्रों के अनुसार, दुष्यंत आज फैसले का ऐलान कर सकते हैं।