बुलबुल का प्रभाव : ओडिशा में बारिश शुरू

0
125

भुवनेश्वर.- ८ नवम्बर को बुलबुल के प्रभाव से राज्य के कई स्थान पर बारिश शुरू हुई है। विशेषकर पारादीप बन्दरगाह के कई इलाके में थोड़ी थोड़ी, कहीं पर मध्यम दर्जे की बारीश होने लगी है। पारादीप के माछधरा (मछली पकडे जाने वाली) जेटी इलाका, अठरबांकी, नेहरू बंगला, नूआ बाजार, षण्ढकुद वस्ती इलाके में बारीश शुरू होने की वजह से स्थानीय लोगों को प्रशासन की ओर से सतर्क रहने के लिए हिदायत दी जा रही है। क्योंकि समुद्र अशान्त है इसलिए मछुआरों को समुद्र के अन्दर न जाने के लिए माईक के जरिये जानकारी दी जा रही है।
स्थानीय मौसम विभाग की ओर से आज सुबह आठ बजे कहा गया है कि बुलबुल इस समय पारादीप से ४५० किलोमीटर की दूरी पर है। यह प्रति घंटा १० किलोमीटर की रपÌतार से आगे बढ रहा है। यह उत्तर व उत्तरपूर्व दिशा में गति करने वाला है।
शुक्रवार को कहा गया है कि बुलबुल अगले १० तारीख को पश्चिम बंग व बांगलादेश के तट को छुने वाला है। यह ओिड़शा को नहीं छुने वाला है फिर भी राज्य के तट्टीय इलाके में इसका प्रभाव रहेगा। इसलिए ८ तारीख शुक्रवार को राज्य के ४ जिले पुरी, जगतसिंहपुर, केन्द्रापड़ा व जाजपुर में सभी स्कूल व अंगनवाड़ी केन्द्रों को बन्द रखा गया है। जबकि ९ तारीख शनिवार को ९ जिले बालेश्वर, भद्रक, कटक, केन्द्रापड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्धा, जाजपुर व मयुरभंज में सभी स्कूल व अंगनवाड़ी केन्द्रों को बन्द रखा जाएगा।
आज पुरी, केन्द्रापड़ा, भद्रक जिलों के लिए स्थानीय मौसम विभाग की ओर से येलो वार्णींग जारी की जा चुकी है। इन जिलों में मध्यम गति में बारीश होने वाली है।