ब्रिटेन – भारतीय मूल की एक महिला डॉक्टर पूर्णिमा नायर की कोरोना वायरस से मौत, इंग्लैंड के डरहम स्थित स्टेशन व्यू मेडिकल सेंटर में काम करती थीं

0
119

लंदन : दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है। इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका और ब्रिटेन के अलावा इटली व फ्रांस हैं। इन देशों में रोजाना हजारों लोगों की मौत हो रही है। इसी कड़ी में ब्रिटेन में रह रही भारतीय मूल की एक महिला डॉक्टर की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई। वह पिछले कुछ दिनों से वेंटीलेटर पर थीं। मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली डॉ. पूर्णिमा नायर इंग्लैंड के डरहम स्थित स्टेशन व्यू मेडिकल सेंटर में काम करती थीं।

स्टेशन व्यू मेडिकल सेंटर ने एक संदेश में कहा, “हमें यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि हमारी प्रिय सहकर्मी और दोस्त डॉ. पूर्णिमा नायर का निधन हो गया है। इस दुखद खबर से हम सभी लोग व्यथित हैं और आशा करते हैं कि आप सभी लोग भी उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे।” नायर के कई रोगियों में से एक ने अपनी मां की जिंदगी बचाने के लिए उन्हें याद किया।  उन्होंने लिखा, “ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे। 10 साल पहले आपने मेरी मां की जिंदगी बचाई थी। इसके लिए हम जीवनभर आपके आभारी रहेंगे।”

माना जाता है कि डॉ. पूर्णिमा ऐसी दसवीं डॉक्टर हैं, जो फ्रंटलाइन पर काम करते हुए कोरोना से संक्रमित हुईं और बाद में उनकी मौत हो गई। अमेरिका के बाद ब्रिटेन ऐसा दूसरा देश है जो कोरोना महामारी से सर्वाधिक प्रभावित है। अब तक यहां 32 हजार से ज्यादा लोगों अपनी जान गंवा चुके हैं।