वेब सीरीज के कारण बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा फंसी मुश्किल में, जातिवादी गाली के इस्तेमाल पर मिला लीगल नोटिस

0
121

मुंबई : लॉकडाउन के कारण देश में सब कुछ बंद हो गया है. ऐसे में फिल्मों की रिलीज डेट भी आगे कर दी गयी है .हालांकि इस लॉकडाउन के माहौल में वेब सीरीज का बोलबोला नजर आ रहा है. ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ शुरू हो गयी. इस वेब सीरीज को काफी लोग पसंद कर रहे है. दरअसल, ‘पाताल लोक’ को लेकर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा गया है. गिल्ड के मेंबर और प्रणय राय ऐंड असोसिएट्स के चैंबर्स से जुड़े वकील वीरेन श्री गुरुंग ने अनुष्का शर्मा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इस सीरीज में जातिवादी गाली देकर एक विशेष समुदाय का अपमान किया गया है. एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इस वेब सीरीज की निर्माता है इसलिए उन्हें यह नोटिस भेजा गया है. हालांकि अभी तक उनके तरफ से इस नोटिस का कोई जवाब नही आया है.

वीरेन श्री गुरुंग द्वारा भेजी गयी नोटिस में लिखा कि ‘पाताल लोक’ में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है,जिसके कारण गोरखा समुदाय का अपमान हुआ है.आगे वीरेन ने कहा है कि इस वेब सीरीज के दुसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान एक लेडी पुलिस शो एक नेपाली किरदार को लेकर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है. इस वेब सीरीज में केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता तो कोई फरक नही पड़ता. लेकिन, इसके बाद जो शब्द है उसे स्वीकार नही किया जा सकता है.

आगे वीरेन श्री गुरुंग ने मांग की है कि ‘पाताल लोक’ से इस शब्द को म्यूट किया जाना चाहिए. इसके अलावा वेब सीरीज में दिए गए सबटाइटल्स को भी ब्लर किया जाए. वही, इस एपिसोड को एडिट करने के बाद ही प्लेटफॉर्म दिखाया जाए. इसके साथ ही बिना शर्त माफी मांगी जानी चाहिए. वही, वीरेन ने एक ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here