बीजेपी का सावरकर कार्ड पूरी तरह फेलः वीरप्पा मोइली

0
175

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में बीजेपी ने विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न देने का वादा किया था. विधानसभा चुनाव में बीजेपी सावरकर को राष्ट्रवाद का चेहरा बनाकर पेश कर रही थी. इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा है, कि बीजेपी का सावरकर कार्ड फेल हो गया.
महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के अब तक के जो रुझान हैं उनमें सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी बीजेपी के हाथ खाली हैं. हरियाणा में जहां जेजेपी किंगमेकर बनती दिख रही है तो वहीं महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर शिवसेना दावे कर रही है. इसे लेकर ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा, बीजेपी का सावरकर कार्ड पूरी तरह से फेल हो गया है.
घोषणा पत्र में बीजेपी ने विनायक दामोदर सावरकर (वीर सावरकर) को भारत रत्न देने का वादा किया था और कहा था, कि पार्टी इसके लिए प्रयास करेगी. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है. वहीं दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने बाबा साहेब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा. ये वो लोग हैं जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं.