कर्नाटक में नहीं गिरेगी बीजेपी की सरकार, जरूरत पड़ी तो देंगे समर्थनः कुमारस्वामी

0
80

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजनीति का नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. एक बार फिर वहां पर राजनीतिक हलचल की स्थिति बन रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार गिरने नहीं जा रही. अगर जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी राज्य में बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दे सकती है.
एचडी कुमारस्वामी ने कहा, यह मेरे हाथ में है कि बीजेपी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे या नहीं. मैं आपको बताता हूं कि यह बेहद नाजुक मामला है. प्रमुख मुद्दा सरकार को अस्थिर करने और चुनाव के लिए नहीं है. 13 राज्यों में बाढ़ आई और यही प्रमुख मुद्दा है. मैं खुद 2 बार मुख्यमंत्री रह चुका हूं.
उन्होंने कहा, राज्य में उपचुनाव पर काफी खर्च होना है. करीब 15 करोड़ रुपये खर्च होंगे. अगर राज्य में विधानसभा चुनाव होते हैं तो राज्य को अतिरिक्त 250 से 350 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे.
एचडी कुमारस्वामी के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा, मुझे नहीं पता कि कुमारस्वामी के दिमाग में क्या चल रहा है. हम सरकार चला रहे हैं और यह स्थिर है. हम उपचुनाव का सामना करने के लिए तैयार हैं. हम पहले ही चुनाव पर आधारित बैठक कर चुके हैं. कुमारस्वामी के बयान का कोई मतलब मुझे समझ में नहीं आता. मीडिया को उनसे इस संबंध में पूछना चाहिए.

कुमारस्वामी के बदले सुर

इन दिनों एचडी कुमारस्वामी के सुर बदलते नजर आ रहे हैं. वह राज्य की बीएस येदियुरप्पा सरकार की बाढ़ से जुड़े राहत कार्यों की तारीफ कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने मध्यावधि चुनाव का समर्थन भी नहीं किया है. कुमारस्वामी ने अपने घर पर सीबीआई छापा पड़ने के दौरान येदियुरप्पा सरकार की जमकर आलोचना की थी.
हालांकि कुमारस्वामी के मध्यावधि चुनाव नहीं कराए जाने संबंधी बयान से मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को थोड़ी राहत मिली होगी क्योंकि विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने पिछले दिनों दावा किया था कि यह सरकार दिसंबर तक चलेगी क्योंकि उपचुनाव के परिणाम आने के बाद यह सरकार गिर जाएगी. साथ ही कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया था कि राज्य में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं.