बीजू बाबू के ड्राकोटा विमान को भुवनेश्वर लाया जाएगा

0
55

भुवनेश्वर.- विशिष्ट स्वतन्त्रता सेनानी, odisha के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिवंगत बीजू पटनायक के पूराने हवाईजहाज ड्राकोटा को odisha लाया जाएगा। यह फैसला राज्य सरकार की ओर से किया गया है ।
आज इस बारे में विचार करने के लिए राज्य के मुख्य सचिव असित कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में लोकसेवा भवन में एक बैठक हुई। बैठक में भुवनेश्वर हवाईअ·े के अधिकारियों के साथ राज्य पर्यटन विभाग व अन्य विभाग के कई अधिकारी शामिल हुए थे। बैठक के बाद परिवहन विभाग के स्वतन्त्र सचिव मनोज मिश्र ने कहा कि यह विमान इस समय कोलकात्ता हवाईअ·े पर खड़ी है। उसे कैसे ओिड़शा लाया जाय उस बारे में आज अधिकारिक तौर पर बात हुई। राज्य सरकार की ओर से इस कामके लिए अनुमति दी जा चुकी है। लेकिन इसके लिए केन्द्रीय नागरिक उ·यन विभाग की अनुमति चाहिये। अनुमति देने के लिए राज्य सरकार की ओर से केन्द्रीय नागरिक उ·यन विभाग को पत्र लिखा जाएगा। अनुमति मिल जाने के बाद विमान को कैसे ओिड़शा लाया जाएगा उसके लिए कोशिश होगी।
पूछने पर सचिव मिश्र ने कहा कि इस विमान को कहा रखा जाएगा उस बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है। विमान आ जाने के बाद फिर फैसला किया जाएगा कि इसे रखा कहा जाए।