बिहार – ट्रक और बस की टक्कर में गयी 9 लोगों की जान, 35 घायल

0
145

भागलपुर : बिहार के भागलपुर के नवगछिया राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर अंभो गांव के समीप विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक और बस की भीषण टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गयी है. ये सभी मजदूर पूर्वी चंपारण के रहने वाले हैं. दोनों वाहनों के बीच टक्कर के बाद ट्रक गढ्डे में गिर कर पलट गया, जिससे ट्रक पर सवार सभी मजदूर ट्रक के नीचे दब गये. मृतकों में किसी की पहचान नहीं हो पायी है. घटना में बस पर बैठे बांका जिला के 35 लोग घायल हो गए हैं. जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी के अनसुार घायलों में बांका जिला के बौंसी रोझा के प्रमोद यादव, जगदीश यादव, खट्टा बारी कटोरिया के बच्चू खेरा, पूरन खेरा हैं. चारों का नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक इलाज कराने के बाद जेएलएनएमसीएच मायागंज भागलपुर अस्पताल रेफर कर दिया है.

घायलों ने बताया कि वे लोग बेंगलुरु से दरभंगा श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए थे. दरभंगा में वे लोग बस पर सवार हुए थे. मानसी में बस रुकी थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान चालक और चालक दल के सदस्यों ने कुछ नशीले पदार्थ का सेवन किया था, जबकि कुछ घायलों ने वहां पर चाय पी थी. इसके बाद बस चालक बस को तेज रफ्तार से चलाने लगा. प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणपुर के पास ही बस दुघज़्टनाग्रस्त होने वाली थी लेकिन बाल बाल बच गयी. लगभग 5:30 बजे अंभो गांव के पास बस ने सामने से आ रहे एक ट्रक में सीधी टक्कर मार दी. इस घटना के बाद ट्रक गड्ढे में चला गया और पलट भी गया. ट्रक में सवार सभी मजदूर उसके नीचे दब गए. इधर बस पर बैठे सभी 35 से 40 लोग घायल हो गये. जो आंशिक रूप से घायल हुए लोग अपने अपने घर चले गए हैं. चार गंभीर रूप से घायल लोगों को नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया.

सूचना मिलते ही घटना स्थल पर नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती पहुंच चुके थे. फिलहाल ट्रक के नीचे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है. मृतकों की संख्या और ज्यादा बढऩे की आशंका है. ट्रक पर बैठे मजदूर कहां से आ रहे थे और कहां जा रहे थे यह पता नहीं चल पाया है. ट्रक नवगछिया से नारायणपुर की ओर जा रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here