विराट कोहली का बड़ा खुलासा -एक बार मेरे पिता से चयन के लिए रिश्वत मांगी गई थी।

0
136

नई दिल्ली : विराट कोहली इस समय वर्ल्ड की किसी भी क्रिकेट टीम में आसानी से जगह बना सकते हैं लेकिन एक बार उनका दिल्ली की जूनियर टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ था क्योंकि उनके पिता ने रिश्वत देने से इंकार कर दिया था। विराट कोहली ने यह सनसनीखेज खुलासा भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील के साथ वेब चैट के दौरान खुद किया।

विराट कोहली ने कहा, एक अधिकारी ने मेरे पिता से रिश्वत (थोड़ा अतिरिक्त) मांगा ताकि वो मुझे टीम में शामिल कर ले। मेरे पिता ने रिश्वत देने से इंकार करते हुए कहा कि मेरा बेटा सिर्फ मैरिट पर ही खेलेगा। इसके बाद मेरा टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ और मैं बहुत रोया था।’ 31 साल के विराट ने कहा, मेरे घरेलू राज्य (दिल्ली) में कई बार ऐसी चीजें होती हैं जो ठीक नहीं होती। इसी तरह एक बार मेरे चयन के लिए रिश्वत मांगी गई थी।

विराट ने कहा, मुझे उस घटना क्रम से समझ में आ गया था कि यदि मुझे तरक्की करना है तो कुछ असाधारण करना होगा। मुझे अपने प्रयासों और कड़ी मेहनत के बल पर ज्यादा सफलता हासिल करनी होगी। मेरे पिता ने मुझे रास्ता दिखाया जो मेरे लिए सिर्फ शब्द नहीं थे। उन शब्दों का मेरे जीवन पर गहरा असर पड़ा। विराट जब 18 साल के थे तब एक रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान उनके पिता का निधन हो गया। उन्होंने उसी समय ठान लिया था कि अब कुछ बनकर दिखाना है। मेरे पिता का बहुत जल्दी निधन हो गया, यदि मैं अपने पिता को रिटायर्ड लाइफ दे पाता तो कितना अच्छा होता। वे यह सब देखकर बहुत खुश होते, मैं उनके बारे में सोच कर इमोशनल हो जाता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here