BCCI अध्यक्ष बनने सौरव गांगुली, ममता ने दी बधाई , कहा- आपने भारत और बंगाल को गौरवान्वित किया

0
100

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है. ‘बंगाल टाइगर’ को नई जिम्मेदारी मिलने से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी काफी खुश हैं. उन्होंने गांगुली को ट्वीट कर बधाई दी और कहा कि आपने भारत और बंगाल को गौरवान्वित किया है.

ममता बनर्जी ने कहा, ”गांगुली को सर्वसम्मति से बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई. आपके कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं. आपने भारत और बंगाल को गौरवान्वित किया है. हमें CAB अध्यक्ष के रूप में आपके कार्यकाल पर गर्व था. नई पारी शानदार रहने की उम्मीद है.”

इससे पहले सौरव गांगुली ने कहा कि उनके लिये यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है क्योंकि वह ऐसे समय में बीसीसीआई की कमान संभालने जा रहे हैं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है. गांगुली ने अध्यक्ष पद की होड़ में बृजेश पटेल को पछाड़ दिया है और अब इस पद के लिये अकेले उम्मीदवार हैं. गांगुली नियुक्ति के बाद नौ महीने तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहेंगे.

उन्होंने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर यह बहुत अच्छा अहसास है क्योंकि मैंने देश के लिये खेला है और कप्तान रहा हूं .’’ गांगुली ने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की देखभाल होगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18000 से अधिक रन बना चुके पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि निर्विरोध चुना जाना ही बहुत बड़ी जिम्मेदारी है .

गांगुली ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. यह पूछने पर कि पश्चिम बंगाल में चुनाव में क्या वह बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे, उन्होंने ना में जवाब दिया. बता दें कि अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई के नए सचिव हो सकते हैं.