बाला की मुश्किलें बढ़ी, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला तो एक और लेखक ने किया कहानी पर अपना दावा

0
75

नई दिल्ली। आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म बाला की मुश्किलें हैं कि कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. बाला फिल्म पर लगा कहानी चुराने का विवाद हाईकोर्ट के बाद अब सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है. बाला के मेकर्स और अभिनेता आयुष्मान खुराना पर फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगानेवाले लेखक कमल चंद्रा ने एबीपी न्यूज को जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में भी फिल्म पर रोक लगाने और बतौर लेखक उन्हें भी क्रेडिट देने संबंधी याचिका दायर की है.
कमल चंद्रा ने एबीपी न्यूज को बताया कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर फिल्म की रिलीज की तारीख से तीन दिन पहले यानी 4 नवंबर को सुनवाई करेगा, तो वहीं हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई 28 अक्तूबर को होनी है.

खैर, अब इस मामले में एक नया पेंच आ गया है. एक और लेखक ने बाला के गंजे शख्स की कहानी पर दावा ठोंक दिया है. मेरठ में रहने लेखक विकास ताल्यान ने एबीपी न्यूज से बातचीत करते हुए कहा, कि ये उनके द्वारा लिखी गई और 2011 में रिलीज हुई फिल्म हेयर इज फॉलिंग की नकल है. विकास ने बताया कि उन्होंने न सिर्फ बाला के मेकर्स, बल्कि गंजेपन पर आधारित एक और फिल्म उजड़ा चमन के निर्माताओं को भी कॉपीराइट के उल्लंघन का लीगल नोटिस भेजा है.

विकास ने बताया कि 2011 में रिलीज हुई हेयर इज फॉलिंग न तो ज्यादा चर्चित हुई थी और नहीं ज्यादा चली थी. ऐसे में 2016 में इसे फिर से बनाने की योजना बनाई गई थी, जिसमें अरबाज खान को बतौर हीरो लिया गया था और उस फिल्म का नाम रखा गया था – डरता क्यों है? मगर ये फिल्म मुहूर्त के आगे नहीं बढ़ी. उल्लेखनीय है बाला पर कहानी चुराने का इल्जाम लगाने वाले लेखक कमल चंद्रा इस फिल्म से असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में जुड़े थे.

वैसे बता दें कि बाला की तरह ही गंजेपन पर आधारित उजड़ा चमन 2017 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म ओंदू मोत्तेया काथे की ऑफिशियल रीमेक है. ऐसे में उजड़ा चमन के मेकर्स ने भी बाला के निर्माताओं को अपनी फिल्म से कई समानताएं होने से संबंधी एक लीगल नोटिस भेजा है. बाला और उजड़ा चमन की रिलीज की तारीख को लेकर भी दोनों फिल्मों के बीच पहले से ही तनातनी चल ही रही है.

उजड़ा चमन

बॉक्स ऑफिस पर पहले आने और छा जाने की होड़ में बाला ने कई बार रिलीज की तारीख में बदलाव किया और आखिरकार उजड़ा चमन की रिलीज की ओरिजनल तारीख 8 नवम्बर से एक दिन पहले यानी 7 नवंबर को इसे रिलीज करने का फैसला लिया. इससे नाराज उजड़ा चमन के निर्देशक अभिषेक पाठक ने एबीपी न्यूज से कहा कि बाला के मेकर्स को इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए थी. खैर, अब उजड़ा चमन के रिलीज की नयी तारीख सामने आ गयी है और अब इसे 1 नवंबर को देशभर में रिलीज किया जाएगा.