अयोध्या फैसला- डोभाल ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

0
87

नई दिल्ली। अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की. डोभाल के आवास पर हुई इस बैठक में योग गुरु बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद और महमूद मदनी समेत कई अन्य मौजूद थे.

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेता आलोक कुमार ने बैठक के बाद कहा कि आज का मुख्य मुद्दा यही था कि कैसे देश में अमन और शांति बनी रहे. सभी धर्मगुरुओं ने इसी बात पर जोर दिया कि वह देश में अमन और शांति चाहते हैं. हो सकता है कि फैसला सबके मन मुताबिक ना रहा हो लेकिन देश सबसे बढ़कर है और देश की शांति सबके लिए अहम है. बैठक में मौजूद रहे अन्य संतों ने बताया कि मुख्य मुद्दा देश में कैसे अमन शांति कायम रहे यही थी. हम सब इसके लिए प्रयास करेंगे.

बता दें कि अयोध्या विवाद पर फैसले के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने अजीत डोभाल के साथ बैठक की थी. अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर देशभर में खासकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट है. अयोध्या के आसपास भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को ऐतिहासिक निर्णय सुनाते हुए सरकार को विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने और मुसलमानों को अयोध्या में ही किसी प्रमुख स्थान पर मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन देने के निर्देश दिए थे.