अरविन्द केजरीवाल का केंद्र सरकार को सुझाव – सामाजिक दूरी के नियम के साथ खोले जाये बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

0
118

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कारण काफी समय से लॉकडाउन लगा हुआ है . जिसकी समय अवधि को बार बार बढ़ाया जा रहा है. 17 मई के बाद अब लॉकडाउन -4 शुरू होने वाला है. जिस पर दिल्ली सरकार ने छूट देने के लिए गुरुवार को केंद्र को एक प्रस्ताव दिया. जिसमें सामाजिक दूरी के नियम के सख्ती से पालन के साथ बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने और बसों और मेट्रो सेवाओं को शुरू करने का सुझाव दिया गया है. सरकारी सूत्रों ने बताया कि सरकार ने दिल्ली में निर्माण गतिविधियां शुरु करने का भी सुझाव दिया है. जिसके लिए दिल्ली के अंदर मजदूरों की आवाजाही को मंजूरी देने का आग्रह किया गया.

उन्होंने बताया कि दो सवारियों के साथ टैक्सियों को भी चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए और सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करते हुए बसों को भी चलाने की अनुमति दी जा सकती है जिनमें 20-20 सवारियां ही बैठें. सूत्रों ने कहा, ‘‘सरकार ने सुझाव दिया है कि दिल्ली में बाजारों, कॉम्प्लेक्स और मॉल को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. बहरहाल, मॉल और कॉम्प्लेक्स में गैर जरूरी सामान की दुकानों को सम-विषम के आधार पर खोला जा सकता है.”

बता दें कि कोरोना महामारी दुनियाभर में 45 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुकी है. 212 देशों में पिछले 24 घंटे में 95,519 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 5,305 का इजाफा हो गया है. बता दें कि दिल्ली में अब तक 8470 केस सामने आ चुके हैं. वहीं इस जानलेवा वायरस से 115 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत ही बात ये है कि 3045 लोगों ने इस जानलेवा वायरस से जंग जीत ली है.