फोर्ब्‍स की इस लिस्‍ट में शामिल होने वाली इकलौती बॉलीवुड एक्‍ट्रेस बनी अनुष्‍का शर्मा

0
937

मुंबई : अनुष्का शर्मा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में मशहूर हैं। फोर्ब्स की ’30 अंडर 30 एशिया 2018′ की लिस्ट में उनका नाम शामिल किया गया है। बॉलीवुड की वह इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें इस लिस्ट में जगह मिली हैं। फोर्ब्स की इस फेहरिस्त में एशिया-पैसेफिक के कुल 24 देशों के जाने-माने चेहरों को शामिल किया गया है।

Image result for अनुष्‍का शर्मा

300 लोग शामिल है इस लिस्ट में

फोर्ब्स की ’30 अंडर 30 एशिया 2018′ लिस्ट में कुल 300 लोग शामिल किए गए हैं। पूरी लिस्ट को कला, मनोरंजन, खेल, व्यापार समेत कुल 10 श्रेणियों में बांटा गया है। इसमें उन हस्तियों को जगह मिली है जिनकी उम्र 30 साल से कम है और वे अपने क्षेत्र में मौलिक और प्रेरणादायी काम कर रहे हैं।

Image result for अनुष्‍का शर्मा

उद्यमी भी हैं अनुष्का

अनुष्का शर्मा ने साल 2008 में फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अब तक वह 15 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह एक्टर होने के साथ-साथ उद्यमी भी हैं। अनुष्का प्रोडक्शन कंपनी ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ की को-ओनर हैं।

इस कंपनी के बैनर तले फिल्म ‘एनएच-10’, ‘फिलौरी’, ‘परी’ का निर्माण किया गया है। इसके अलावा 29 वर्षीय एक्ट्रेस ने ‘नुश’ नाम से कपड़ों का ब्रांड भी लॉन्च किया है।

हाल ही में अनुष्का ने विराट से की है शादी

फोर्ब्स की लिस्ट में अनुष्का शर्मा की प्रोफाइल में विराट कोहली का भी जिक्र है। एक्ट्रेस के बारे में जानकारी देते हुए फोर्ब्स ने लिखा, ‘अनुष्का शर्मा ने साल 2017 में मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की। यह भारत की चर्चित जोड़ियों में से एक है।’

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले विराट कोहली को भी इंस्टाग्राम द्वारा ‘मोस्ट एंगेजिंग अकाउंट’ का अवॉर्ड दिया गया था। वहीं, एक सर्वे के अनुसार अनुष्का को भी सोशल मीडिया पर ‘इनफ्लुएंशियल पर्सन’ बताया गया।

Image result for अनुष्‍का शर्मा

‘सुई धागा’ की शूटिंग में व्यस्त हैं अनुष्का

अनुष्का शर्मा इन दिनों अपनी फिल्म ‘सुई धागा’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म में वह वरुण धवन के साथ नजर आएंगी। हाल ही में उनकी फिल्म ‘परी’ रिलीज हुई जिसे बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला। खबर है कि उनकी इस हॉरर फिल्म का तमिल रीमेक बनाने की प्लानिंग चल रही है।