अमेरिका की सोरेंटो थेरेप्यूटिक्स नामक कंपनी का दावा -मिल गया कोरोना वायरस का इलाज

0
154
Pennsylvania Commonwealth microbiologist Kerry Pollard performs a manual extraction of the coronavirus inside the extraction lab at the Pennsylvania Department of Health Bureau of Laboratories on Friday, March 6, 2020.

कैलिफोर्निया : कोरोना वायरस के इलाज को लेकर अब अमेरिका की एक कंपनी ने बड़ा दावा किया है। एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया की एक बायोटेक कंपनी ने कोरोना वायरस का इलाज ढूंढने का दावा किया है। सोरेंटो थेरेप्यूटिक्स नाम की कंपनी ने कहा कि उन्होंने एसटीआई-1499 नाम की एंटीबॉडी का निर्माण कर लिया है। कंपनी के अनुसार, पेट्री डिश एक्सपेरिमेंट में पता चला कि यह एंटीबॉडी कोरोना वायरस को मनुष्यों के सेल्स में संक्रमण फैलाने से 100 प्रतिशत रोक देता है।

अमेरिका की इस कंपनी द्वारा न्यूयॉर्क के माउंट सिनई स्कूल ऑफ मेडिसीन के साथ कई एंटीबॉडी का निर्माण करने पर काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब इस कंपनी की योजना कई एंटीबॉडी को मिलाकर दवा का कॉकटेल तैयार करने की है। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ती जा रही है। अब अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 15 लाख के करीब पहुंच चुकी है।