रीमेक नहीं ओरीजनल फिल्म होगी अक्षय की बेल बॉटम, फिल्म एक्शन रिप्ले के बाद फिर लौटेगी अतीत की कहानी

0
61

नई दिल्ली। खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार की पहली सौ करोड़ी फिल्म के रूप में चर्चित फिल्म बेल बॉटम उनके करियर की वह बड़ी गलती ठीक करने की कोशिश करने जा रही है, जो अक्षय अपनी एक और फिल्म एक्शन रिप्ले में कर चुके हैं। एक्शन रीप्ले में अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय ने मिलकर 70 के दशक में लौटने की कोशिश की थी। फिल्म एक गुजराती नाटक पर आधारित थी और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी।

अक्षय कुमार भी इन दिनों सलमान खान, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन की राह पर चल पड़े हैं। हिंदी सिनेमा में बड़े सितारों के साथ फिल्म बनाने का ये नया फॉर्मूला है जिसकी शुरूआत सलमान खान की फिल्म रेस 3 से मानी जाती है। इस फॉर्मूले में कलाकार फिल्म में काम करने की फीस नहीं लेते हैं लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद होने वाली कमाई का पहला बड़ा हिस्सा उन्हें ही जाता है। ऋतिक रोशन ने फिल्म वॉर में और सलमान खान ने फिल्म रेस 3 में इसी तरह 100 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई की।

फिल्म निर्माता वाशु भगनानी ने इसी तरह की पेशकश अक्षय कुमार से की। इसी फॉर्मूले की तहत अक्षय कुमार ये फिल्म करने जा रहे हैं। अक्षय के आधिकारिक प्रवक्ता ने इस बारे में संपर्क किए जाने पर पैसे की बात पर तो टिप्पणी करने से इंकार किया लेकिन फिल्म की प्रक्रिया शुरू होने की बात स्वीकारी।

पहले कहा जा रहा था कि वाशु और अक्षय की ये फिल्म कन्नड़ की इसी नाम की फिल्म की रीमेक होगी। लेकिन ताजा जानकारी यह है कि अक्षय की ये फिल्म एक नई कहानी पर बनेगी, निर्माताओं ने सिर्फ फिल्म का टाइटल कन्नड़ सिनेमा से लिया है। कन्नड़ की फिल्म बेल बॉटम 70 और 80 के दशक के एक जासूस की कहानी पर बनी है।

अक्षय कुमार की अगली फिल्म गुड न्यूज अगले महीने रिलीज होने जा रही है। इसके बाद अक्षय की जो फिल्मे रिलीज होंगी, उनके नाम हैं सूर्यवंशी, लक्ष्मी बॉम्ब और बच्चन पांडे। फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग इसी साल शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। फिल्म की पटकथा और इसके बाकी कलाकरों के चयन पर इन दिनों तेजी से काम चल रहा है।