केंट आटा ब्रेड मेकर के विज्ञापन के चलते अभिनेत्री हेमामालिनी हुई सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का शिकार

0
214

नई दिल्ली : बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और कृष्‍ण की जन्‍मस्‍थली मथुरा से सांसद हेमामालिनी को सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है. कई सोशल मीडिया यूजर्स उन पर एक निजी कंपनी के उत्पादक का गलत तरीके से विज्ञापन करने का आरोप लगा रहे हैं. आलोचना के बाद अब हेमा मालिनी ने इस विज्ञापन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, हेमा मालिनी निजी हेल्थकेयर कंपनी केंट आरओ सिस्टम्स की ब्रांड एंबेसडर हैं. हाल ही में उनकी तस्वीर इस कंपनी के एक आटा ब्रेड मेकर उत्पादन के विज्ञापन पर छपी. इस विज्ञापन में कुछ ऐसे वाक्यों का इस्तेमाल किया गया, जिसको पढ़ने के बाद कई लोग भड़क गए और ऐसे उत्पादक का विज्ञापन करने के लिए हेमा मालिनी की आलोचना करने लगे. अब इस पूरे मामले में अभिनेत्री ने प्रतिक्रिया दी है.

हेमा मालिनी ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘हाल ही में केंट आटा के विज्ञापन में जो प्रतिक्रिया मिली है, वह मेरी मान्यताओं से मेल नहीं खाती और सही नहीं हैं. चेयरमैन इस गलती के लिए सार्वजनिक तौर पर पहले ही माफी मांग चुके हैं. मैं यहां यह साफ कर देना चाहती हूं कि मैं समाज के सभी वर्गों का सम्मान करती हूं और हमेशा उनके साथ खड़ी हूं’. गौरतलब है कि विज्ञापन से जुड़ा यह मामला तब सामने आया जब कई सोशल मीडिया यूजर्स ने हेमा मालिनी के विज्ञापन के स्क्रीनशॉट्स साझा करने शुरू किए. लोगों ने उनके विज्ञापन की उस लाइन पर आपत्ति जताई जिसमें लिखा था, ‘क्या आपकी मेड (सहायक) हाथ से आटा गूंथती है, उसके हाथ संक्रमित हो सकते हैं’. लोगों ने विज्ञापन की इस लाइन पर आपत्ति जताते हुए सोशल मीडिया पर इसे क्लासिस्ट, रेसिस्ट और भेदभाव करने वाला बताया.

वहीं चौतरफा आलोचना होता देख केंट आरओ सिस्टम्स के चैयरमैने महेश गुप्ता ने ट्विटर पर माफी मांगी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं केंट आटा और ब्रेड मेकर की विज्ञापन के लिए माफी मांगना चाहता हूं. यह अनजाने में लेकिन गलत तरीके से पब्लिश किया गया है और इसे वापस ले लिया गया है. हम समाज के सभी लोगों का सम्मान करते हैं और आपका समर्थन करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here