1984 सिख दंगा: सज्जन कुमार के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी

0
178

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने 1984 में दिल्ली के सुल्तानपुरी सिख विरोधी दंगा मामले में पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है.

कोर्ट ने सज्जन कुमार को 28 जनवरी को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है. 28 जनवरी को ही पीड़ित पक्ष की गवाही होगी. सज्जन कुमार अभी एक दूसरे सिख विरोधी दंगों के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद दिल्ली की मंडोली जेल में बंद हैं. सज्जन कुमार ने 31 दिसंबर 2018 को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में सरेंडर किया था.

सुल्तानपुर का है मामला
ये केस सुल्तानपुर का है. इस केस को दर्ज करने का आदेश सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए बनी नानावती आयोग ने दिया था. पिछले 16 नवंबर को इस केस की मुख्य गवाह चाम कौर ने पटियाला हाउस कोर्ट में अपनी गवाही के दौरान कोर्ट में उपस्थित सज्जन कुमार की पहचान की थी.

गवाही से रोका जा रहा
उसके पहले 20 सितंबर को चाम कौर ने आरोप लगाया था कि उन्हें कोर्ट में गवाही देने से रोका जा रहा है. चाम कौर ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि उन्हें फोन पर धमकी दी जा रही है कि अगर उसने कोर्ट में गवाही दी तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं.

धमकाया भी गया गवाह
चाम कौर ने कहा था कि 19 सितंबर की रात दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा के पूर्व कांग्रेस विधायक जय किशन के लोगों ने उसके घर आकर धमकी दी. उन्हें पैसे का भी लालच दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here