केरल के 13 जिलों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

0
49

तिरुवनंतपुरम: मंगलवार को मौसम विभाग ने केरल के 13 जिलों में भारी बारिश की आंशका जताई है. इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने जिन 13 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है उनमें – कोल्लम, अलप्पुझा, पतनमथिट्टा, कोट्टयम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिले शामिल हैं.

केरल उपचुनाव : बारिश बढ़ने पर एर्नाकुलम डीएम से रिपोर्ट मांगी
वहीं केरल में पांच विधानसभा सीटों पर सोमवार को हो रहे उपचुनाव के दौरान भारी बारिश के कारण मतदाताओं को होने वाली परेशानियों के संबंध में मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) राम मीणा ने एर्नाकुलम के जिला अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. सीईओ कार्यालय से मिली आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव शुरू होने के 90 मिनट बाद तक सिर्फ 2.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

भारी बारिश के कारण चुनाव क्षेत्र के कई भाग पानी में डूब गए हैं. बाहर निकलने और मतदान करने में असमर्थ मतदाताओं ने नाराजगी जाहिर की है.

यहां के निकट एक नाराज मतदाता ने कहा, ‘चारों तरफ पानी भरा है और हम बाहर निकल कर मतदान कैसे करें जब अपने सामान की चिंता है? हम प्रशासन का इंतजार कर रहे हैं.’ इस क्षेत्र में 87 परिवार पानी में फंसे हुए हैं.

यहां वतियूकार्यू, अरूर, कोन्नी, एनार्कुलम और मंजेश्वरम सीटों पर 846 मतदान केंद्रों पर कुल 9,57,509 मतदाता 35 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. यहां 4,91,455 पुरुष और 4,66,047 महिला मतदाता हैं.