ड्राइवर ने संतुलन खोया, बस खड्ड में, 8 मरे, 40 घायल

0
110

भुवनेश्वर/ गजपति (विप्र)। पार्लखेमुंडी के मोहना में बस दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गयी और 40 घायल हो गए।  बुधवार को तड़के 3 बजे हुई। ताप्तापानी घाट के पास बस का चालक नियंत्रण खो बैठा। बस खड्ड में जा गिरी। घायलों को दिग्पहंडी और ब्रह्मपुर अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। दमकल जवानों को राहत एवं बचाव कार्यों में लगाया गया है। मरने वालों की सख्या बढ़ने का अंदेशा जताया जा रहा है।

यह बस टिकरी से ब्रह्मपुर की ओर आ रही थी। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी बताये जाते हैं। अभी बस दुर्घटना का सही कारण पता नहीं चल पाया कि यह दुर्घटना कोहरा के कारण हुई या ब्रेक की खराबी या अन्य कारण के चलते हुई। घटनास्थल जंगल और आसपास पानी का भराव बताया जाता है।

चालीस बस यात्रियों को बचाकर अस्पताल भेजा गया है। चीफ फायर अफसर सुकांत सेथी ने बताया कि एक फायर अधिकारी रेस्क्यू आपरेशन का संचालन कर रहे हैं। बताया जाता है गंभीर रूप से घायल दस यात्रियों को ब्रह्मपुर मेडिकल कालेज के अस्पताल में भरती कराया गया। दुर्घटना में मरने वालों और घायलों की पहचान की जा रही है ताकि उनके रिश्तेदारों को खबर दी जा सके।

सड़क सुरक्षा अधिकारी सैय्यद मकबूल अली ने बताया कि ताप्तापानी घाट ऐसी जगह है जहां पर मार्ग दुर्घटनाएं प्रायः हो जाती हैं। ज्यादातर मामलों में ड्राइवर नियंत्रण खो बैठता है। हां पर ड्राइवरों को 30 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गाड़ी चलानी चाहिए।

 

उनका कहना है कि इस दौरान म्यूजिक एन्ज्वॉय करने के बजाय रास्ते पर ध्यान देने की जरूरत है। परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने दुख व्यक्त करते हुए बताया कि यथोचित कदम उठाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं।