टेस्टिंग ने तेजी पकड़ी तो मरीज बढ़ेंगे, फिलहाल 676 पॉजिटिव

0
85

भुवनेश्वर। कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या से राज्य सरकार परेशान है। लोगों में भय भी है।  राज्य में 676 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें  पुरी में 14, केंद्रपाड़ा में 13, बालासोर में 12, गंजाम में 12, भद्रक में 6, नयागढ़ में तीन, जाजपुर, में दो, कटक, देवगढ़ व सुदंरगढ़ में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कहा जा रहा है कि टेस्टिंग तेज हुई मरीजों की संख्या बेहिसाब निकलेगी।

खासबात यह है कि पुरी में 14 मरीजों के पाए जाने से रथयात्रा पर असर पड़ सकता है। हालांकि रथ निर्माण के लिए 200 कारीगरों को 45 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखकर रथनिर्माण करवाया जा रहा है, पर रथ बनने के बाद भी बढ़ते मरीजों के माहौल रथयात्रा सार्वजनिक माहौल में कैसे हो सकेगी, इस संशय है। राज्य में 515 मरीज सक्रिय हैं जबकि 158 स्वस्थ हो चुके हैं। गंजाम जिला की हालत पस्त है।

यहां पर सबसे ज्यादा 264 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। पिछले दो दिनों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। तीस में से 21 जिलों में कोरोना फैल रहा है। उधर राज्य सरकार ने सरपंचों को अनहोनी होने पर मुआवजा का कवर 50 लाख प्रति सरपंच दिया है। राज्य हजारों की संख्या में सरपंचों को जिलाधिकारी के पावर देकर क्वारंटाइन सेंटरों को संचालित करने तथा अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों की कोरोना से हिफाजत के अधिकार दिए गए थे।