रात तक भारत आ सकता है श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू

0
1056

मुंबई : श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने का इंतजार कर रहे उनके प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर आ रही है। दुबई की मीडिया के मुताबिक, भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बजे के बाद श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के साथ उनके परिजन मुंबई के लिए रवाना हो सकते हैं। पार्थिव शरीर के आठ बजे तक मुंबई पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

विले पार्ले स्थित पवन हंस शवदाह गृह में अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू

फॉरेंसिक रिपोर्ट संबंधी औपचारिकताएं लगभग पूरी हो चुकी हैं। हालांकि परिजनों की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। उधर, मुंबई के विले पार्ले स्थित पवन हंस शवदाह गृह में श्रीदेवी के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहां फॉगिंग मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है, और साफ-सफाई भी चल रही है। इस बात की जानकारी एएनआई ने ट्वीट करके दी है। श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार थीं और उनका दुबई में निधन हो गया है। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

श्रीदेवी और बोनी कपूर के घर पर है बॉलीवुड स्टार्स का जमावड़ा

श्रीदेवी (54) का शनिवार रात निधन हो गया था। यहां वह एक शादी समारोह में हिस्सा लेने आईं थीं। श्रीदेवी का शव इसलिए भारत नहीं भेजा गया, क्योंकि रविवार देर शाम तक दुबई पुलिस द्वारा अंतिम जांच रिपोर्ट नहीं दी गई थी। बॉलीवुड के सारे स्टार श्रीदेवी और बोनी कपूर के घर पर पहुंच रहे हैं, इनमें करण जौहर से लेकर अनुपम खेर तक शामिल हैं।

बॉलीवुड में शोक की लहर

बॉलीवुड में शोक की लहर है और उनके साथ ‘चालबाज’ और ‘लम्हे’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अनुपम खेर ने कहा है कि उन्हें अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि वे चली गई हैं। बोनी कपूर के प्रवक्ता ने कहा है, “बोनी कपूर, जान्हवी, खुशी और पूरा कपूर, अय्यप्पन और मारवाह परिवार इस घटना से स्तब्ध हैं। वे पूरे मीडिया का उनकी दुआओं और सहयोग के लिए आभार जताते है।”

ये है नीयम

अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि प्रोटोकॉल के मुताबिक अगर दुबई में हॉस्पिटल के बाहर किसी की मौत हुई हो तो इस जांच में 24 घंटे तक का समय लग जाता है। पुलिस इस केस में भी यही प्रोटोकॉल फॉलो कर रही है। उधर, दुबई में भारत के कॉन्सुल जनरल विपुल ने बताया कि हम लगातार वहां के अधिकारियों के संपर्क में हैं और सभी प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी।

अनिल अंबानी ने भेजा अपना विमान

उद्योगपति अनिल अंबानी ने बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए अपना विमान दुबई भेज दिया है। सूत्रों ने बताया कि रिलायंस ट्रांसपोर्ट एंड ट्रैवल लिमिटेड के 13 सीटों वाले निजी विमान (एम्ब्राएर-135बीजे) ने दोपहर 1.30 बजे मुम्बई से दुबई के लिए उड़ान भरी थी।