Yaris VS हुंडई वर्ना: 7 एयरबैग्स के साथ टोयोटा लाई नई Yaris

0
33

जालंधर: जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारत में अपनी नई जनरेशन की कार यारिस को लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस नई कार में 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स को शामिल किया है जो इसे और भी खास बना रहे हैं। टोयोटा ने भारत में इस कार की शुरुआती कीमत 8.75 लाख और टॉप वेरियंट की कीमत 14.07 लाख रुपए रखी है। इसके अलावा कंपनी ने नई यारिस में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स और बेहतरीन स्टाइल के साथ व्हीलबेस और आरामदायक केबिन दिया है। माना जा रहा है कि भारत में इस नई कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी सियाज़, होंडा सिटी और हुंडई वर्ना से होगा।

Related image

पावर डिटेल्स

टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का ड्यूल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कार में लगा इंजन 108 bhp की पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क करने की क्षमता रखता है।

Image result for Yaris VS हुंडई वर्ना

माइलेज

कंपनी ने दावा किया है कि कार में लगा पेट्रोल इंजन 17.1 kmpl माइलेज देता है, वहीं कार का CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है और यह 17.8 kmpl माइलेज देता है।

Related image

फीचर्स

टोयोटा ने अपनी इस नई कार को कई बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है जिसमें स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा और टचस्क्रीन नेविगेशन को शामिल किया गया है। इसके अलावा कार में क्रूज़ कंट्रोल, CVT में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं जो इसे और शानदार बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here