हरियाली तीज के मौके पर महिलाएं अपनाएं ये मेकअप टिप्स, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

0
161

हरियाली तीज हर साल सावन में शुक्ल पक्ष की तृतीया को मनाया जाता है. हरियाली तीज पर महिलाएं सोलह श्रृंगार करके मां गौरी और शिव को प्रसन्न करने की कोशिश करती हैं. अगर आप भी सुहाग और श्रृंगार के इस पर्व पर दूसरों से अलग और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनाएं ये मेकअप टिप्स.

तीज पर मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान :

>> मेकअप करने के लिए किसी ऐसी जगह का चुनाव करें जहां रोशनी पर्याप्त आ रही हो. रोशनी वाली जगह पर मेकअप का सही अंदाजा लगाया जा सकता है कि मेकअप ठीक हो रहा है या नहीं.

>> हमेशा अपने मेकअप की शुरुआत प्राइमर से करें. इसके लिए पूरे चेहरे पर अच्छी तरह प्राइमर अप्लाई कर लें. ऐसा करने से आपको मेकअप करने में आसानी होगी और त्वचा में चमक दिखाई देगी.

>> चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए चेहरे पर कंसीलर का उपयोग करें. कंसीलर को आंखों के नीचे, आइब्रोज के बीच में अप्लाई करें. ऐसा करने से चेहरा बेदाग लगेगा.

>> इस मौसम में फाउंडेशन और फेस पाउडर का प्रयोग करने से बचें. यदि आवश्यक हो तो फाउंडेशन लगाने के लिए गीले स्पंज का प्रयोग करें. ऐसा करने से मेकअप संबे समय तक टिका रहता है.

>> इस मौसम में वाटरप्रूफ एवं हल्का-फुल्का मेकअप करें, जो आपके चेहरे को खूबसूरत बनाने के साथ पानी से भीगने पर उसे बदरंग न बनाए.

>> आपका श्रृंगार आई मेकअप के बिना अधूरा है. काजल लगाए बिना आंखों का मेकअप पूरा नहीं होता है. अगर आप आई मेकअप के लिए जैल लाईनर का यूज करना चाहती हैं तो अपनी काजल पेंसिल को जेल आईलाईनर के रूप में प्रयोग कर सकती हैं.

>> इस मौसम में गीली बिंदी लगाने से बचें.बिंदी भीगने पर बहने लगेगी जिससे आपका चेहरा रंग-बिरंगा हो सकता है. इससे बचने के लिए नगों वाली या कुंदन वाली सुंदर-सुंदर डिजाइन वाली बिंदियां लगा सकती हैं.

सूखे सिंदूर के स्थान पर रेडीमेड स्टिक वाले सिंदूर का ही प्रयोग करें, यह गीला होने पर बहता नहीं है.