वूमन्स डे पर ‘बदला’ में महिलाओं की भीड़, उम्मीद से ज्यादा कमाई की उम्मीद

0
68

नई दिल्ली: आज अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की फिल्म ‘बदला’ रिलीज हुई है। बमुश्किल महीनेभर के प्रचार के बाद इसे रिलीज किया गया लेकिन ऐसा सिनेमाघरों की भीड़ देखकर महसूस नहीं हो रहा था। सुबह के शो से ही सिनेमाघर लगभग तीस फीसद भरे चल रहे हैं। यही हालात शाम को भी रहते हैं तो इसे छह करोड़ रुपए मिलना तय है। जानकार मान रहे थे कि पहले दिन इसे पांच करोड़ रुपए मिलेंगे। अब यह आंकड़ा आसानी से पार होता दिख रहा है। वैसे इसे रिव्यू भी अच्छे मिल रहे हैं और देखने वाले भी इसे पसंद कर रहे हैं। वूमन्स डे पर तापसी की इस फिल्म में महिलाओं की खासी भीड़ है।

सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बदला’ को शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने अज़ूर एंटरटेनमेंट के साथ मिल कर बनाया है। पहले से मौजूद तमाम फिल्मों की भीड़ में इसे कमाई करना है। माहौल ऐसा है कि लोग फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं, इसका फायदा यह फिल्म उठा सकती है। वैसे ‘टोटल धमाल’, ‘गली बॉय’, ‘लुका छुपी’ जैसी फिल्में खूब पैसा कमा रही हैं। अमिताभ की फिल्म को इनसे भी जूझना है।

करीब 2200 स्क्रीन्स पर ‘बदला’ रिलीज हुई है। तीस करोड़ रुपए में यह बनी है इसलिए पहले हफ्ते में इसकी लागत आसानी से बाहर होने का अनुमान है। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू ने जब साथ में फिल्म ‘पिंक’ की थी तो उसे पहले दिन 4 करोड़ 32 लाख रुपए का कलेक्शन मिला था। लोगों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया। अवॉर्ड्स भी मिले। अब दोनों फिर साथ आए हैं और मज़े की बात है कि बदला लेने की इस कहानी को शुरू करने में दस साल लग गए। यह फिल्म एक क्राइम थ्रिलर है।

सुजॉय घोष ने स्क्रिप्ट लिख रखी थी लेकिन उन्हें ‘बदला’ नाम नहीं मिल रहा था क्योंकि ये टायटल किसी और निर्माता के पास था l फिल्म की कहानी में तीन प्रमुख पात्र हैं l इनमे से दो अमिताभ और तापसी निभा रहे थे l हालांकि सुजॉय की ओरिजनल पसंद विद्या बालन थीं l तीसरे रोल के लिए नसीरुद्दीन शाह ने सहमति दी थी जो पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाले थे l

सुजॉय की अमिताभ बच्चन से काफ़ी अच्छी बॉन्डिंग रही है और बिग बी ने उनकी फिल्म ‘अलादीन’ में काम किया। बच्चन ने रिभु दासगुप्ता की जिस फिल्म तीन में काम किया था, सुजॉय उसके भी प्रोड्यूसर थे। ख़बर ये भी है कि बदला, स्पेन की एक फिल्म Contratiempo,यानि द इन्विसिबल गेस्ट की कहानी से मिलती जुलती है।