पश्चिम बंगाल: ईद पर 5 दिन की छुट्टी का फर्जी नोटिफिकेशन वायरल, कोलकाता पुलिस ने कहा- ये झूठ है

0
120

कोलकाता: आपने भी फेसबुक और ट्विटर पर ये पढ़ा होगा कि पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने ईद पर मुसलमानों को खुश करने के लिए 5 दिन की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है लेकिन ये खबर झूठ है। दरअसल आजकल फेसबुक और ट्विटर पर एक नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है जिसमें लिखा गया है, ”12 से 15 जून के बीच आने वाली ईद को मनाने के लिए सरकार ने पश्चिम बंगाल में पांच दिन यानी 12 से 16 जून तक की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है।” जैसा कि लाज़मी था लोगों ने बिना सोचे समझे मैसेज की सच्चाई जाने बगैर इसे शेयर करना शुरू कर दिया और ममता बनर्जी सरकार पर मुसलमानों का तुष्टीकरण करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया।

ट्विटर यूजर्स ने शेयर किया मैसेज

आम लोग ही नहीं बल्कि ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट वाले लोगों ने भी इस फर्जी मैसेज को शेयर कर दिया। आईएएस अधिकारी और राजस्थान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष संजय दीक्षित ने भी इस फर्जी खबर के नोटिफिकेशन को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ”इसी बीच, इस्लामिक स्टेट ऑफ वेस्ट बांग्लादेश ने ईद पर अबतक की सबसे लंबी छुट्टी, पूरे 5 दिन तक मुफ्त सैलरी और सुविधाएं देने का ऐलान किया है।”

कोलकाता पुलिस लेगी एक्शन

मामला बढ़ता देख कोलकाता पुलिस ने इस तरह के नोटिफिकेशन को फर्जी बताते हुए इसका खंडन किया है। कोलकाता पुलिस ने इस तरह की फर्जी खबर फैलाने वालों पर एक्शन लेने की बात कही है। कोलकाता पुलिस ने अपने ट्विटर पर लिखा, ”ईद पर छुट्टी के बारे में सोशल मीडिया पर एक फर्जी नोटिफिकेशन चल रहा है, ये झूठ है। जिन लोगों ने भी ये काम किया है उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।”

हैरानी की बात ये है कि यह फर्जी अधिसूचना राज्य के वित्त विभाग के लेटरहेड पर जारी की गई है और इसमें गवर्नर के साइन भी किए गए हैं। लोग अब सवाल कर रहे हैं कि सोशल मीडिया पर इस तरह का झूठ फैलाने वालों पर पुलिस कब एक्शन लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here