उत्तराखंड दौरे पर राहुल, पुलवामा के शहीदों के परिवारों से करेंगे मुलाकात

0
23

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते ही कांग्रेस जोश में आ चुकी है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तबाड़तोड़ रैलियां कर जनता से जुड़ रहे हैं. राहुल गांधी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं, जहां वह राजधानी देहरादून में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों से भी मिलेंगे.

अपने कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी दोपहर 12 बजे देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से चॉपर के जरिए वह देहरादून शहर स्थित परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे.

शहीदों के परिवारों से मिलेंगे राहुल

रैली करने के बाद राहुल गांधी 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों से भी मिलेंगे. साथ ही पुलवामा हमले के बाद नौशेरा में IED विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट के परिवार से भी राहुल गांधी मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष करीब 1.30 बजे सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के परिजनों से मिलेंगे. बता दें कि मेजर चित्रेश बिष्ट की 7 मार्च को शादी थी, और वो 28 फरवरी को छुट्टी पर आने वाले थे. घर में खुशी का माहौल था और परिवार कार्ड बांट रहा था.

चित्रेश बिष्ट के अलावा राहुल गांधी पुलवामा में शहीद मोहनलाल रतूड़ी और शहीद मेजर विभूति ढोंडियाल के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे. शहीदों के परिवारों से मिलकर राहुल गांधी दिल्ली वापस आ जाएंगे.

उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. ऐसा तब हुआ था, जबकि राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. इसके बाद 2017 में विधानसभा चुनाव हुए तो बीजेपी को सत्ता मिली. अब एक तरफ जहां राज्य में भी बीजेपी की सरकार है, ऐसे में कांग्रेस के लिए मजबूत माने जाने वाले उत्तराखंड में वापसी करना पार्टी और राहुल गांधी के लिए बड़ी चुनौती होगा. बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होता है. हालांकि, इस चुनाव में बसपा और सपा ने यूपी की तरह ही उत्तराखंड में भी साथ लड़ने का फैसला किया है, लेकिन हरिद्वार लोकसभा सीट के अलावा गठबंधन का असर नगण्य है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here