विराट कोहली ने बताई नंबर चार पर ऋषभ पंत को उतारने की वजह

0
53

भले ही विश्व कप से पहले नंबर चार का मामला टीम इंडिया ना सुलझा पाई हो और उसके बाद विश्व कप में भी यहीं नंबर हमको लगातार परेशान करता रहा हो, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए ये कोई परेशानी की बात नहीं है। मजेदार बात यह है कि इस नंबर पर भारत को अभी भी एक ठोस बल्लेबाज नहीं मिला है। फिलहाल कैरेबियाई दौरे पर मौजूद टीम इंडिया इस नंबर पर पंत को खिला रही है जो अभी तक बहुत भरोसेमंद साबित नहीं हो पाए हैं। हालांकि 11 अगस्त को हुए दूसरे ODI मैच में भारत ने नंबर पांच पर श्रेयस अय्यर को भी खिलाया और उन्होंने बेहतरीन अर्धशतक लगाया।

कोहली ने इस मैच के पहले टीम प्रबंधन की योजना का खुलासा करते हुए कहा, ‘हम अभी भी पंत को नंबर चार के लिए सपोर्ट कर रहे हैं और अय्यर नंबर पांच पर बैटिंग करेंगे। नंबर चार और पांच हमारे लिए लचीली बैटिंग पॉजिशन हैं जहां पर परिस्थितियों के अनुसार कोई भी बैटिंग कर सकता हैं।’

कोहली ने कहा कि उनके लिए नंबर 3 के साथ कुछ हद तक नंबर 6 और 7 ज्यादा स्पेशलिस्ट बल्लेबाजी पॉजीशन हैं। कोहली ने कहा- मुझे लगता है कि यह लंबे समय से बहस का मुद्दा बन गया है। ODI और टी20 में चार और पांच नंबर लचीले होते हैं।

आपको बता दें कि विश्व कप में भारत ने नंबर चार पर लोकेश राहुल को उतारा था लेकिन बाद में शिखर धवन चोट के कारण बाहर हो गए तो राहुल को ओपनिंग पर जाना पड़ा। भारत ने उसके बाद से पंत को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतारा हुआ है और वेस्टइंडीज दौरे पर भी यही जारी है।