वाराणसी: सफाई कर्मचारी ने शिनाख्त कराने के लिए वसूले पैसे, वीडियो वायरल, सफाई कर्मचारी सस्पेंड

0
46

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को चौकाघाट स्थित फ्लाईओवर का पीलर गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस बुरे हादसे ने जहां तमाम लोगों को दुखी किया तो कुछ ऐसे भी लोग थे जो स्वस्फुर्ती से घायलों और उनके परिजनों की निस्वार्थ सेवा करते दिखे। कुछ ने तो जीवन में सहायक बनने के लिए खून देने के लिए लाइन में लगे रहे लेकिन वहीं ऐसे भी मानव पिचाश दिखे यहां एक सफाई कर्मचारी हादसे में मारे गए लोगों का शव देने के बदले परिजनों से 200 रुपए की मांग करता दिखा। मामले में वीडियो वायरल हुआ तो डीएम साहब ने कार्रवाई कर इतिश्री कर ली। मृतकों के परिजनों से जबरन पैसे वसूले जा रहे है उन्हें परेशान किया जा रहा है। जौनपुर से आये एक परिवार ने खुद ये वीडियो बनाया है इस परिवार के 5 लोगों की हादसे में मौत हो गई। लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है की परिजनों की भावनाओं से साथ इस तरह खिलवाड़ करने के लिए कौन जिम्मेदार है।

Image result for वाराणसी हादसा: सफाई कर्मचारी निलंबित

सफाई कर्मचारी निलंबित

बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल की मॉर्चरी में तैनात सफाई कर्मचारी ने मृतकों के परिजनों को शव देने के एवज में 200 रुपए की मांग की। जिसके बाद आक्रोशित परिजन भड़क गए। वहां मौजूद कुछ लोगों ने मोबाइल से इसका वीडियो भी बना लिया। देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उधर वायरल वीडियो को पता जब जिला प्रशासन को लगा तो हड़कंप मच गया। मामले में डीएम योगेश्वर राम मिश्रा ने सफाई कर्मचारी बनारसी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और उस पर केस भी दर्ज कर दिया गया है।

Image result for वाराणसी हादसा: सफाई कर्मचारी निलंबित

आपको बता दें की इस हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत की खबरे आ रहीं हैं जबकि 9 लोग घायल हैं। जिनका अलग अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार मृतकों की संख्या पर असमंजस बना हुआ है। घटना के जायजे के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मामले में प्रोजेक्ट मैनेजर सहित 4 लोगों को सस्पेंड भी किया है और मामले में जांच के लिए कमेटी भी गठित की है। शुरूआती दौर में इस पुरे हादसे में सेतु निगम की लापरवाही सामने आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here