दर्शकों में देशभक्ति का जोश जगाने का दम रखती है विकी कौशल की ‘उरी’

0
158

मुंबई: बॉलीवुड के बड़ पर्दे पर कई डायरेक्टर्स ने अपना टैलेंट दिखाते हुए बहुत बार दर्शकों के सामने देशभक्ति परोसी है. देशभक्ति का नाम सुनते ही हमारे दिल में एक जोश जाग उठता है तो भला पर्दे पर फिल्म में वो देशभक्ति देख जोश कैसे नहीं जागेगा. बॉलीवुड के यंग टैलेंट विकी कौशल जब पर्दे पर पूरे दमखम के साथ चिल्लाएंगे ‘how’s the josh’, तो आपके अंदर से आवाज़ जरुर निकलेगी ‘High Sir’.

सिनेमा में देशभक्ति के सब्जेक्ट पर फिल्म बनाकर दर्शकों के दिलों में जगह बनाने का फॉर्मूला नया नहीं है. लेकिन उरी के साथ खास बात है कि ये सर्जिकल स्ट्राइक की असली घटना पर आधारित है. सितंबर 2016 को भारत ने LoC के पार जाकर पाकिस्तान से उरी अटैक का बदला लिया था. विकी कौशल पहली बार फौजी के रोल में नज़र आ रहे हैं और कह सकते हैं हर बार की तरह इस बार भी उन्होंने गज़ब का काम किया है. सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड विकी कौशल की फिल्म कैसी बनी है, चलिए जानते हैं…

कहानी
‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म की पूरी कहानी जांबाज फौजी विहान शेरगिल यानी की विकी कौशल के ईर्द गिर्द ही घूमती है. उरी में आतंकी हमले का बदला लेने के लिए एलओसी जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करने की पूरी प्लानिंग विहान को ही सौंपी जाती है साथ ही विहान ही इस ऑपरेशन को लीड करता है. फिल्म में सस्पेंस जैसा तो कुछ नहीं है क्योंकि इस रीयल इंसीडेंट के क्लाइमेक्स से हम सब वाकिफ है. लेकिन फिल्म के आखिर में एक सरप्राइज़ भी है जो देशभक्ति की फिल्मों के फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा.

एक्टिंग और डायरेक्शन
यकीनन ये देशभक्ति पर बनी एक फिल्म है. फिल्म के ज्यादातर डायलॉग्स पर हॉल में जमकर तालियां बजीं. विहान के डायलॉग ‘वो कश्मीर चाहते हैं और हम उनके सिर’ पर तो मानो पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा. वॉर के सभी सीन्स जानदार और शानदार हैं.

फिल्म में गोलियों की खूब आवाज गूंजी तो जंग के मैदान में लात और घूसे भी खूब चले. फिल्म के एक्शन सीन्स देखकर साफ लगता है कि विकी ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है. उनकी डायलॉग डिलीवरी परफेक्ट है.

Image result for उरी फिल्म

कीर्ति कुल्हारी के हिस्से में ज्यादा सीन नहीं आए लेकिन अपने किरदार को कीर्ति ने अच्छे ढंग से निभाया वहीं यामी गौतम की बात करे तो वो कीर्ति पर भारी पड़ी हैं. टीवी स्टार मोहित रैना ने अपने रोल में जान डाली है.

Image result for उरी फिल्म

विकी कौशल की बेहतरीन ऐक्टिंग के साथ-साथ फिल्म हमें भारतीय होने का गर्व महसूस कराती है. वॉर के सीन इस फिल्म की यूएसपी हैं. अगर आप वॉर और लीक से हटकर फिल्में देखने के शौकीन हैं तो इस फिल्म को मिस न करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here