केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ पूरा

0
34

नई दिल्ली: केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली का आज एम्स में सफलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट हो गया। जेटली को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सुबह करीब 8 बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया। किडनी की बीमारी से ग्रस्त केन्द्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस हो रहा था।

सूत्रों ने अनुसार अपोलो के किडनी ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ संदीप गुलेरिया और उनके भाई एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया भी प्रतिरोपण करने वाली टीम का हिस्सा थे। दोनों जेटली के पारिवारिक मित्र हैं। 6 अप्रैल को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने अपनी बीमारी की पुष्टि की थी।

लंबे समय से डायबिटीज की समस्या के चलते बढ़ रहे वजन की वजह से सितंबर 2014 में जेटली ने बेरियाट्रिक सर्जरी कराई थी। पहले यह सर्जरी मैक्स अस्पताल में की गयी थी लेकिन उन्हें बाद में जटिलताओं की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया था। कुछ साल पहले जेटली के हृदय का ऑपरेशन भी हुआ था।

हाल ही में राज्यसभा की 58 सीट के लिये हुये चुनाव में से 53 सदस्यों ने पिछले दो दिन में सदस्यता की शपथ ले ली है। शपथ नहीं लेने वाले पांच सदस्यों में जेटली भी शामिल हैं। अस्वस्थता के चलते जेटली को विदेशी दौरों के साथ साथ कई सार्वजिनक कार्यक्रमों को भी निरस्त करना पड़ा है। अगले सप्ताह लंदन की उनकी यात्रा को भी निरस्त कर दिया गया है। उन्हें 10वीं ब्रिटेन-भारत आर्थिक एवं वित्तीय बातचीत में भाग लेने अगले सप्ताह लंदन जाना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here