दिल्ली में क्रॉकरी फैक्ट्री में आग लगने से दो की मौत

0
99

नयी दिल्ली : दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नवादा इलाके की एक क्रॉकरी फैक्ट्री में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर थे। दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि कल रात दस बजे आग लगने की सूचना देने वाला फोन आया। इसके बाद दमकल की 12 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

उन्होंने बताया कि रात 12 बजे तक आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि दो व्यक्तियों को बचाया गया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

चश्मदीदों के मुताबिक हादसे के वक्त इस फैक्ट्री में करीब 6 मजदूर नाईट शिफ्ट में काम कर रहे थे तभी रात करीब 10।30 बजे के आसपास फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही देर में उसने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया जिसकी वजह से मजदूर आसानी से बाहर नहीं निकल पाए।

बताया जा रहा है कि 3 मजदूरों ने बाथरूम में जाकर अपनी जान बचाई जबकि तीन मजूदर घायल हो गए। सूचना मिलने पर फायर की लगभग 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची जहां कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस से सभी घायलों को तुरंत पास के हॉस्पिटल में पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। जिनका नाम सतेंद्र और अरविंद था। चश्मदीदों के मुताबिक पहले आग फैक्टरी में रखे गत्तों में लगी उसके बाद पूरी फैक्ट्री मे फैल गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर फैक्ट्री के मालिक से जानकारी जुटा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here