रांची में दो गुटों में झड़प, रात भर मचा उत्पात

0
108

रांची। राजधानी के ग्रामीण इलाके नगड़ी और इटकी में देर रात एक बार फिर बवाल हुआ। दो गुटों में भिड़ंत के बाद जमकर पथराव हुआ, जिसमें दर्जनों वाहनों में तोड़फोड़ की गई इसके अलावा कई घरों को भी निशाना बनाया गया। इस पत्थरबाजी में कई लोगों को गंभीर चोटें भी आईं।

मामले की सूचना मिलते ही रांची के डीसी समेत वरीय पुलिस अधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। देर रात तक पुलिस नगड़ी और इटकी में कैंप कर रही थी। दोनों स्थानों पर तनाव के बाद भी स्थिति नियंत्रण में है।

आपको बता दें कि नगड़ी चौक पर दो दिन पहले इस तरह की झड़प हुई थी जिसमें दोनों गुटों की तरफ से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे थे। इसी को लेकर एक पक्ष ने मारपीट शुरू कर दी। अचानक हुई झड़प के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। करीब आधे घंटे तक बवाल मचा रहा। सात राउंड फायरिंग भी हुई।

पथराव में दोनों ओर से दर्जन भर लोग घायल हुए है। हालांकि, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर नगड़ी थानेदार समेत कई थानों की पुलिस बड़ी संख्या में पहुंची। उपद्रवियों को मौके से खदेड़ा। तब भीड़ तीतर-बितर हुई। इसके बाद पुलिस के द्वारा इलाके में घूम-घूम कर शांति की अपील की गई।

वहीं, रांची के मेन रोड में देर रात तनाव की अफवाह फैल गई। अफवाह था किे भारी भीड़ मेन रोड की तरफ बढ़ रही है। वे किसी पर भी हमला कर सकते है, लेकिन वहां सबकुछ सामान्य था। लोग खरीदारी में जुटे थे। अफवाह के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची थी।