टीवी की फेमस एक्ट्रेस अशनूर कौर ने CBSE 10वीं परीक्षा में लाए 93% अंक, मेकअप रूम में करती थीं पढ़ाई

0
106

नई दिल्ली: ऐसा कौन कहता है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करते करते आप पढ़ाई नहीं कर सकते। शो ‘पटियाला बेब्स’ में अपनी भूमिका के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री अशनूर कौर ने सीबीएसई कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 93% अंक प्राप्त किए हैं. उनका कहना था कि वह 90% स्कोर की उम्मीद कर रही थीं, लेकिन 93% अंक आने के बाद वह खुशी से चौंक गईं.

अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू में कहा, “मैं 90% की उम्मीद कर रही थी, लेकिन जब मुझे पता चला कि मैंने 93% स्कोर किया है तो मैं खुशी से चौंक गई. मैं काफी घबरा गई थी लेकिन जब मैंने अपना परिणाम देखा, तो मैं उत्साह के साथ अपनी आवाज में जितनी तेज मैं चिल्ला सकती थी चिल्लाया. मेरी मां जो मेरे साथ वहां थीं, उनकी आंखों में आंसू थे और तभी से सेट पर हर कोई मुझे बधाई दे रहा है.”

अभिनेत्री ने कहा कि वह काम और पढाई के बीच बैलेन्स की जरूरत के बारे में जानती हैं. उसने कहा, “मैं हमेशा से दोनों के लिए भावुक रही हूं. मुझे पता है कि अगर मैं भविष्य में एक कैरियर के रूप में एक्टिंग में शामिल होती हूं, तो वह मेरी पढ़ाई के बाद ही होगा.”

यह पूछे जाने पर कि वह दोनों विधाओं में अच्छा प्रदर्शन करने में कैसे सफल रहीं, उन्होंने कहा, “मेरी पढ़ाई के साथ-साथ डायलॉग्स को याद रखना काफी मुश्किल था. मैं हमेशा अपने मेकअप रूम में पढ़ती थी और सुबह 5:30 बजे उठती थी और सेट्स पर जाने से पहले पढ़ाई करती थी. मेरे टीचर्स ने मुझे यह भी बताया था कि मेरे लिए एक्स्ट्रा क्लास दे सकती हैं और यदि कोई डाउट हो, तो उसे दूर करती हैं. मुझे अपनी पढ़ाई के लिए अपने स्कूल, माता-पिता और अपने शो की प्रोडक्शन टीम का समर्थन हासिल हुआ था. ”

अपनी इस खुशी को साझा करते हुए अभिनेत्री अशनूर ने लिखा, “लोगों में एक रूढ़िवादी विचार है कि बाल कलाकार पढ़ाई में अच्छे नहीं होते हैं, और मैं इस रूढ़िवादी विचार को तोड़ना चाहती थी! जब सभी के पास फरवरी में पूरे महीने पढ़ाई की छुट्टी थी तो मैं पूरे महीने शूटिंग कर रही थी, जब सभी को एक परीक्षा से 5-7 दिन पहले, मेरे पास 2-3 दिन थे. सीन्स के लिए 12 घंटे की शूटिंग करना पड़ता था और कार की जर्नी के दौरान पढ़ाई करना, घर वापस जाना और 1:30 बजे तक पढ़ना मेरी रुटीन में था. ”

भविष्य के लिए अभिनेत्री ने बताया कि वह कॉमर्स स्ट्रीम से पढ़ाई करना चाहती हैं. अशनूर ‘संजू’ और ‘मनमर्जियां’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं.