अक्षय तृतीया कल, जानें किस मुहूर्त में सोना खरीदना होगा शुभ

0
152

नई दिल्ली : अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना बहुत शुभ माना गया है। लोक मान्यता के अनुसार, इस दिन सोना खरीद कर घर लाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है और खरीदे गए सोने में सदा बरकत बनी रहती है। यह भी कहा जाता है की श्री हरि विष्णु और मां लक्ष्मी को सोना-चांदी बहुत प्रिय हैं, उनकी खुशी के लिए सोना खरीदा जाता है।

ये है शुभ मुहूर्त

बुधवार, 18 अप्रैल को मनाई जाने वाली अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने और पूजा का एक ही शुभ मुहूर्त है 6 घंटे 23 मिनट, जो शाम 5:56 से आरंभ होकर रात 12:20 तक रहेगा।

कर ये उपाए 

आप भी सोना खरीदने की इच्छा रखते हैं लेकिन आपकी आर्थिक हालत इसकी इजाज़त नहीं देती तो आप यहां बताए कुछ उपाय कर सकते हैं। कल शनि भी व्रकी हो रहे हैं और अक्षय तृतीया भी है। खास तरीके से सिंदूर का प्रयोग करें।

इसके जादूई प्रभाव से रातों रात बदल सकती है किस्मत, घर की मिट्टी भी बनने लगती है सोना और जीवन की सभी बाधाएं शांत हो जाएंगी।

वास्तुदोष निवारण के लिए करे ये उपाए 

घर के पुरूष हनुमान जी को सिंदूर लगाएं और महिलाएं लक्ष्मी जी को, ध्यान रहे पुरूष लक्ष्मी जी को सिंदूर न लगाएं और महिलाएं हनुमान जी को। घर के मुख्य द्वार पर सरसों का तेल और सिंदूर का टीका लगाने से कोई भी बुरी शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर सकती, वास्तुदोष समाप्त होते हैं, लक्ष्मी अपना स्थाई बसेरा बना लेती हैं और शनि नजर दोष से रक्षा करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here