कानूनी लड़ाई के बाद तीन फीट के गणेश को मेडिकल काॅलेज में मिला दाखिला

0
112

गांधी नगर। तीन फीट के गणेश विठ्ठलभाई बारैया को आखिरकार कानूनी लड़ाई के बाद मेडिकल काॅलेज में दाखिला मिल गया। उन्होंने इस दाखिला के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी। जब गणेश अपनी डिग्री पूरी कर लेंगे, तो उनका नाम गिनीज वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज किया जाएगा। इसकी वजह उनकी हाइट होगी।
क्लास अटैंड करने के बाद गणेश ने कहा कि पहला दिन शानदार था। सभी साथियों और डॉक्टरों ने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया। मैं आज अच्छा महसूस कर रहा हूं, क्योंकि मैंने इस डिग्री के लिए दो मोर्चों पर (अकादमिक और कानूनी) लड़ाई लड़ी। मैं आज बेहद खुश हूं। मैं सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं , क्योंकि उनके साथ के बगैर में मेरा सपना पूरा नहीं हो पाता।

नहीं मिल रहा था दाखिला
आपको बता दें कि गणेश को एनईईटी परीक्षा-2018 में 223 अंक मिलने के बाद भी मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं दिया गया था। वजह थी उनकी 3 फीट हाइट। उस वक्त उनका वजन 14 किलोग्राम था। उन्हें किसी भी मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं दिया गया। उन्होंने 12वीं (विज्ञान) की परीक्षा 87 परसेंट अंक के साथ पास की थी। शिक्षकों और स्कूल ने अपने मेधावी विद्यार्थी के हक की लड़ाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जहां से फैसला उसके पक्ष में आया और उसे काॅलेज में दाखिला मिल सका।