होली पर स्टाइलिश दिखने में काम आएंगे ये मेकअप और हेयरस्टाइल

0
238

स्पेशल डेस्क: होली 21 मार्च को खेली जाएगी। उससे पहले 20 तारीख की शाम को होलिका दहन होगा। ऐसे में सभी इसकी तैयारी करने में जुटे हुए हैं। दिवाली पर जहां लोग नए कपड़े लाते हैं तो होली पर रंगों से खेलने के लिए आमतौर पर लोग पुराने कपड़े तलाशते हैं, लेकिन होली पर भी आप अपनी हेयरस्टाइल और मेकअप से स्टाइल स्टेटमेंट बरकरार रख सकती हैं।

बालों के लिए टिप्स

Image result for रंगों के त्योहार पर स्टाइलिश दिखने में काम आएंगे मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स

होली के दौरान अपने बालों को आप स्टाइल कर उन्हें स्टाइलिश लुक देने के साथ ही रंगों से होने वाले नुकसान से भी बचा सकती हैं। बस सिर में तेल लगाएं और इन स्टाइल्स को कैरी करें

1. खुले बाल हर तरह के कपड़ों पर फबते हैं। होली के रंगों से रंगे कपड़ों पर भी ये अच्छे लगते हैं। ऐसे में इस सिंपल स्टाइल को कैरी करें, लेकिन जड़ों से लेकर टिप्स तक पर तेल लगाना न भूलें।

2. बालों को आप पोनी स्टाइल में बांध सकती हैं, इससे आपके बाल उलझने से बच जाएंगे।

3. बाल गूंथकर चोटी बनाएं, चाहे तो इसके साथ फ्रेंच चोटी बना लें जो आपके बालों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही उन्हें डैमेज होने से बचाएगा।

4. रंग खेलने के लिए बालों को जूड़े में बांध लें। चाहे तो आप ट्विस्ट करके या फिर गूंथी हुई चोटी का भी जूड़ा बना सकती हैं।

5. मैसी बन भी बालों को स्टाइल करने का अच्छा तरीका है। वैसे भी रंगों से खेलने के दौरान आपके बाल मैसी हो ही जाएंगे ऐसे में यह हेयरस्टाइल आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकती है।

मेकअप टिप्स
जिस तरह तेल की लेयर स्किन को रंगों के नुकसान से बचाती है उसी तरह मेकअप भी चेहरे को कलर में मौजूद केमिकल से बचाता है।

1. होली खेलने से पहले मेकअप का ख्याल है तो वॉटर प्रूफ मेकअप का ही इस्तेमाल करें।

2. आंखों को हाइलाइट करने के लिए नॉन स्मज काजल और आइलाइनर लगाएं। चाहे तो आप विंगड आइलाइनर भी लगा सकती हैं।

3. लिप्स के लिए लिप्सटिक के साथ ही लिपबाम का यूज जरूर करें। यह लिप्स को वॉटरप्रूफ क्वालिटी देते हुए उसे फटने से बचाएगा।

4. फाउंडेशन की जगह आप सनस्क्रीन युक्त बीबी या सीसी क्रीम भी लगा सकती हैं जो रंगों के साथ ही धूप से होने वाले नुकसान से बचाएगा।

5. आंखों को स्मोकी लुक देने से बचें क्योंकि रंगों के साथ यदि वह मिक्स होकर फैले तो फिर आपका चेहरा कैसा दिखेगा इसके बारे में आप खुद ही सोच सकते हैं।