पार्टनर को शादी के लिए मनाने के ये हैं सुपरहिट तरीके!

0
79

कई लोग किसी से बेइंतेहा प्यार करने के बावजूद अपने दिल की बात साथी को नहीं बता पाते हैं. अगर आप एक दूसरे से प्यार करते हैं तो आपको बेहद ही ख़ास अंदाज में अपने साथी को शादी के लिए प्रपोज करना चाहिए. आइए जानते हैं कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिनके जरिए आप अपने साथी को यह बता सकते हैं कि अब आप अपने रिश्ते को एक ठहराव देना चाहते हैं और उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं.

1.अगर आपकी ड्रॉइंग अच्छी है तो अपने साथ साथी को प्रपोज करते हुए तस्वीर पेंट करिए. अब इस तस्वीर को फ्रेम कराकर उसे गिफ्ट करिए और इसके साथ एक ख़त में अपने दिल के जज्बात बयां कर सकते हैं. एक रोमांटिक से कार्ड में उसके साथ बिताये गए किसी यादगार लम्हे को कविता का रूप देकर उसे शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं.

2.सरप्राइज आमतौर पर हर किसी को पसंद होते हैं. यह थोड़ा ट्रेडशिनल स्टाइल है लेकिन हिट भी है आप चाहें तो मॉल में, पार्क में या यूं ही सड़क के बीचों बीच आप घुटनों के बल बैठकर साथी को बता सकते हैं कि आप उनसे कितनी मोहब्बत करते हैं और उनके बिना जिंदगी नहीं बिताना चाहते हैं. हो सकता है वह तुरंत हां कर दें!

3. भारत में ज़्यादातर परिवार लव मैरिज के खिलाफ देखे गए हैं हालांकि अब यह ट्रेंड बदल रहा है. फिर भी आज भी परिवारवालों को शादी के लिए मनाने के लिए कपल्स को खासी मशक्कत करनी पड़ती है. ऐसे में अगर आप अपने साथी के घर वालों के सामने खुलेआम अपने दिल की बात समझदार तरीके से रख सकते हैं तो न केवल उसे बल्कि उसके परिवार को भी आपके प्यार पर यकीन हो जाएगा. हो सकता है घर वाले जल्द ही आपकी बात मान जाए.