ये है वो 10 भारतीय फ़िल्में जिसने अमेरिका में की रिकॉर्डतोड़ कमाई

0
852

मुंबई : बॉलीवुड इंडस्ट्री भारत की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। विश्वभर में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स चर्चित हैं। मगर ये सिर्फ एक मिथक ही है कि अन्य भाषाओं की फिल्मों को अंतराष्ट्रीय स्तर पर कोई खास पहचान नहीं मिलती है।

अमेरिका में रिलीज की गई भारतीय फिल्मों की बात करें तो इनमें बॉक्स ऑफिस के लिहाज से श्रेष्ठ 10 फिल्मों में कोई भी बॉलीवुड की फिल्म नही हैं। आइए जानते है अमेरिका में सफल हुईं 10 सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्मों के बारे में।

Image result for बाहुबली-2

बाहुबली-2

बाहुबली फिल्म के दूसरे भाग ने अमेरिका में अबतक सबसे शानदार प्रदर्शन किया है। फिल्म ने पुराने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर के 21 मिलियन डॉलर की कमाई की।

Image result for बाहुबली 1

बाहुबली

बाहुबली फिल्म फ्रैंचाइज के दोनों भागों ने अमेरिका में डंका बजाया। फिल्म के पहले भाग ने भी बॉक्सऑफिस पे अच्छा प्रदर्शन किया और 8।46 मिलियन डॉलर रुपये इकठ्ठा किए।

Image result for रंगस्थलम

रंगस्थलम

राम चरण की फिल्म रंगस्थलम हाल ही में रिलीज हुई है और फिल्म ने 7 अप्रैल तक 3 मिलियन की कमाई पूरी कर ली थी। बता दें कि फिल्म का शानदार प्रदर्शन जारी है और फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस में बनी हुई है।

Image result for श्रीमंथुडू

श्रीमंथुड्डू

महेश बाबू की इस फिल्म ने अमेरिका में 2.891 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

Image result for A Aa

A Aa

समांथा अक्किनेंनी की इस फिल्म ने भारत में बेहतरीन कामियाबी दर्ज की थी। 35 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 75.5 करोड़ की कमाई की थी। इसके अलावा फिल्म को अमेरिका में भी रिलीज किया गया था। यहां फिल्म ने 2.449 मिलियन की कमाई की थी।

खिलाड़ी नम्बर 150

ये फिल्म साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी की कमबैक फिल्म थी। फिल्म ने यूएस के लोगों को भी आकर्षित किया था। फिल्म ने अमेरिका में 2.447 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

Image result for फिदा साई पल्लवी और वरुण तेज

फिदा

साई पल्लवी और वरुण तेज के अभिनय से सजी फिल्म फिदा ने अमेरिका में अदभुत प्रदर्शन करते हुए 2.067 करोड़ डॉलर बटोरे थे।

Image result for अग्नयाथवासी पवन कल्याण

अग्नयाथावासी

इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार पवन कल्याण ने अपने शानदार अभिनय का नमूना पेश किया था। फिल्म ने शानदार कमाई करते हुए 2।065 मिलियन डॉलर कमाये थे।

 US में भारत की इन 10 फिल्मों ने बनाए रिकॉर्ड, बॉलीवुड की एक भी नहीं

ननाकू प्रेमाथो

साउथ के चर्चित अभिनेता JR NTR की इस फिल्म ने सबको चकित करते हुए अमेरिकी दर्शकों को अपनी ओर खींचने में सफल रही थी। फिल्म ने 2।022 की कमाई की थी।

Related image

भारत एने नेनू

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की ये दूसरी फिल्म है जिसने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 2 मिलियन डॉलर का आकड़ा पार किया है। इसके अलावा फिल्म भारत में भी सम्मानजनक कमाई कर चुकी है फिल्म ने भारत के अंदर भी 40 करोड़ रुपए इकट्ठा कर लिए हैं।