आतंकी मन्नान वानी ढेर, PDP बोली- बड़ी क्षति राजनीति शुरू

0
106

श्रीनगर: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके आतंकी मन्नान वानी का एनकाउंटर होने के बाद राज्य में बड़ी सियासत तेज हो गई है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इसे बड़ी क्षति बताया है.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज हमने पीएचडी स्कॉलर खो दिया. उसे एनकाउंटर में मार दिया गया. उसकी मौत से हमने एक पढ़ा लिखा नौजवान खो दिया.

उन्होंने आगे कहा कि यह सारी राजनीतिक पार्टियों के लिए सोचने का वक्त है कि वे स्थिति की गंभीरता को समझें. वो इनका समाधान निकालें. पाकिस्तान समेत सभी संबंधित पक्षों से बात करनी चाहिए.

हिट लिस्ट में था शामिल
मन्नान वानी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र था. वह पीएचडी कोर्स कर रहा था. बाद में उसने कोर्स छोड़कर हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर लिया. सेना की हिट लिस्ट में वानी शामिल था.

गोलीबारी में हुआ ढेर
शोधार्थी से आतंकवादी बने मनन वानी समेत तीन आतंकवादियों को उत्तर कश्मीर के सीमावर्ती जिले हंदवाड़ा में एक मुठभेड़ में घेर लिया गया था. गोलीबारी में सुरक्षाबलों के जवान ने उसे मार गिराया.

AMU, अलीगढ़ में था एनरोल
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में पीएचडी का शोधार्थी वानी इस साल जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था. मन्नान वानी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र था. वह पीएचडी कोर्स कर रहा था. बाद में उसने कोर्स छोड़कर हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर लिया. सेना की हिट लिस्ट में वानी शामिल था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here