मुंबई में T-20 मैच को लेकर बढ़ी टेंशन, पुलिस ने सुरक्षा देने से किया इनकार

0
48

मुंबई. दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के कारण यह मुकाबला अधर में लटक गया है. मुंबई पुलिस ने 6 दिसंबर को अत्यधिक व्यस्तता की वजह से टी-20 के दौरान पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने में असमर्थता जताई है. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की पहली बरसी है. साथ ही डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की पुण्यतिथि भी है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बाबरी मस्जिद विध्वंस की पहली बरसी पर अतिरिक्त सावधानी बरती जाएगी. दूसरी तरफ डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की पुण्यतिथि पर शिवाजी पार्क में लाखों अनुयायी उतरते हैं. इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल की तैनाती रहेगी. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अधिकारी जल्द ही संयुक्त आयुक्त (कानून और व्यवस्था) से मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. सूत्रों ने कहा कि मैच को कहीं और कराने के लिए कहा गया है.

एमसीए अनुरोध कर सकता है कि मुंबई पुलिस कम से कम 20% सुरक्षा प्रदान करे. बाकी का प्रबंधन निजी सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से किया जा सकता है. यदि एमसीए को मुंबई पुलिस से अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो वह बीसीसीआई को स्थिति के बारे में बता सकता है. यह भी संभव है कि बीसीसीआई मैच को एक दिन के लिए स्थगित कर दे, क्योंकि मुंबई में मैचों को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों की खासी दिलचस्पी देखी जाती है. सीरीज के बाकी दो मैच 8 और 11 दिसंबर को क्रमश: तिरुवमंतपुरम और हैदराबाद में खेला जाने वाला है.