टेक महिंद्रा ने महिला अधिकारी को नौकरी से निकाला, गे होने का उड़ाया था मजाक

0
146

मुंबई: मुंबई स्थित टेक महिंद्रा के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा उत्पीड़न के आरोप में कंपनी ने ट्रेनिंग प्रभारी ऋचा गौतम को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि कंपनी के पूर्व कर्मचारी गौरव प्रोबिर प्रामाणिक ने अपनी पूर्व बॉस ऋचा गौतम पर गे होने के कारण उनके प्रति पूर्वाग्रही होने और उनका मजाक उड़ाने का आरोप लगाया था। गौरव ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात को सार्वजनिक किया था।

बता दें कि प्रामाणिक द्वारा सोशल मीडिया पर गौतम के खिलाफ इन आरोपों के तुरंत बाद कंपनी ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। ट्विटर पर खासे सक्रिय महिंद्रा गुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने खुद ट्वीट कर आश्वासन दिया था कि तथ्यों की जांच होगी और निष्पक्ष होकर इस पर फैसला किया जाएगा। बता दें कि इस आरोप के सार्वजनिक होने के बाद सोशल मीडिया पर कंपनी की काफी आलोचना हुई है।

शनिवार को कंपनी की तरफ से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई कि मामले की जांच के बाद संबंधित कर्मचारी (ऋचा गौतम) को तत्काल प्रभाव से कंपनी से अलग कर दिया गया है।

कंपनी ने ट्वीट में कहा, ‘हम विविधता और समावेश में विश्वास करते हैं। कार्य स्थल पर किसी भी तरह के भेदभाव की हम निंदा करते हैं।’ उधर, प्रामाणिक ने इस त्वरित कार्रवाई के लिए कंपनी को शुक्रिया कहा है।

सूत्रों के मुताबिक कंपनी की तरफ से इस मामले की विस्तृत जांच की गई। इस दौरान कई वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों से बातचीत की गई। इसके बाद कंपनी इस नतीजे पर पहुंची कि इस मामले में ऐक्शन लेने की जरूरत है ताकि इस तरह के मामले को लेकर कर्मचारियों के बीच एक स्पष्ट और सख्त संदेश जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here