ज्यादा स्पेस के साथ सुजुकी की नई अर्टिगा इस दिन होगी लॉन्च

0
146

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 19 अप्रैल को MPV सेगमेंट में अपनी नई अर्टिगा लांच करने जा रही है। कहा जा रहा है कि इस कार को नए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जा सकता है, जो K14B 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। साथ ही इसमें कई अन्य बदलाव भी देखने को मिलेंगे। MPV सेगमेंट में अर्टिगा काफी पॉपुलर सवारी है।

इस कर में बढाया गया है स्पेस

बात करें खासियत की तो अभी तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार अभी आ रही अर्टिगा से ज्यादा चौड़ी और लंबी होगी। अगर ऐसा होता है तो इस एमपीवी में थर्ड रो के पैसेंजर को और ज्यादा स्पेस मिलेगा। इस कार के पिछले हिस्से में सुजुकी ने काफी बदलाव किया है। उम्मीद है कि इंडोनेशिया में लांच होने के बाद कंपनी इस भारत में भी जल्द लांच करेगी।

इन करों से है मुकाबला

मारुति के इस 7 सीटर अर्टिगा की बात करें तो इसे भी नई स्विफ्ट की तरह हल्के हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। हालांकि अभी तक इसके पावर स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो K14B 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। वहीं, भारत में इस कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया जा सकता है, जो फिएट के 1.3 लीटर डीजल इंजन को रिप्लेस करेगा।

नई अर्टिगा का भारत में असली मुकाबला टोयोटा इनोवा, रेनो कैप्चर, रेनो लोजी, महिंद्रा जायलो, डैटसन गो प्लस, जैसे कारों से होगा। देखना हो नए अंदाज में नई अर्टिगा ग्राहकों को कितना लुभाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here