पाकिस्तान पर आरएसएस प्रचारक इन्द्रेश कुमार का बयान – 2025 के बाद होगा भारत का हिस्सा

0
66

मुंबई : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक और राज्यसभा सांसद इंद्रेश कुमार का कहना है कि साल 2025 के बाद पाकिस्तान भारत का हिस्सा बन जाएगा। इन्द्रेश मुंबई में कश्मीर मामले पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

इंद्रेश कुमार ने कहा, ‘आप लिखकर लीजिए 5-7 साल बाद आप कहीं कराची, लाहौर, रावलपिंडी और सियालकोट में मकान खरीदेंगे और बिजनेस करने का मौका मिलेगा।’ उन्होंने कहा, ‘1947 से पहले पाकिस्तान नहीं था, लोग ये कहते हैं कि 1945 के पहले वो हिंदुस्तान का हिस्सा था। 2025 के बाद फिर वो हिंदुस्तान का हिस्सा होगा।’ हालांकि, इंद्रेश कुमार ने इस बात पर विस्तार से जानकारी नहीं दी कि पाकिस्तान का भारत में विलय कैसे किया जाएगा।

‘अखंड भारत’ के सपने को जल्द पूरा होने की बात करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा है कि ‘अखंड भारत’ की बात करने वाले भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, अफगानिस्तान और म्यांमार का एकीकरण चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यह पहली बार था कि भारत सरकार ने कश्मीर मुद्दे पर एक सख्त कदम उठाया और ऐसा इसलिए है क्योंकि सेना राजनीतिक ताकत पर काम करती है। उन्होंने कहा, ‘अब राजनीतिक इच्छा शक्ति बदल गई है। इसलिए हम ये सपने लेकर बैठे हैं कि लाहौर जाकर बैठें और कैलाश मानसरोवर के लिए चीन से इजाजत न लेनी पड़े। ढाका में हमने अपने हाथ से सरकार बनाई है।’

आरएसएस प्रचारक ने कहा है कि यूरोपियन यूनियन जैसा यूनियन ऑफ अखंड भारत जन्म लेने के रास्ते पर भारत जा सकता है।