होली पर रेलवे की तरफ से खास सौगात, दिल्ली से 4 स्पेशल ट्रेनों का किया गया ऐलान

0
61

नई दिल्ली: होली को ध्यान में रख रेलवे ने अभी से ही कमर कसनी शुरू कर दी है। दिल्ली से यूपी-बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में सीटें फुल हो गईं हैं। ऐसे में पैसेंजरों को परेशानी न हो। इसको लेकर रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेनों का ऐलान कर दिया है। फिलहाल नॉर्दर्न रेलवे ने दिल्ली से चलने वाली 4 स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की हैं। इनमें नई दिल्ली से बरौनी, निजामुद्दीन से पुणे, आनंद विहार से पटना, आनंद विहार कामाख्या स्पेशल ट्रेन है। कुछ ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो गई है, जबकि कुछ ट्रेनों को सिस्टम में फीड किया जा रहा है।

नई दिल्ली से बरौनी
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन 12 से 22 मार्च के बीच हर मंगलवार व शुक्रवार को शाम 7:25 बजे चलेगी। अगले दिन शाम 7:45 बजे बरौनी पहुंचेगी। वहीं बरौनी से यह रेलगाड़ी 13 से 23 मार्च के बीच हर बुधवार व शनिवार को रात 9:35 बजे चलेगी और अगले दिन रात 10:10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। रास्ते में यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर पर रुकेगी।

निजामुद्दीन से पुणे
यह ट्रेन निजामुद्दीन से 12 से 26 मार्च तक प्रत्येक मंगलवार को रात 9:35 बजे रवाना होगी। अगले दिन रात को 9:25 बजे पहुंचेगी। इसी तरह पुणे से यह ट्रेन 14 से 28 मार्च तक प्रत्येक गुरुवार को सुबह 5:15 बजे चलेगी और निजामुद्दीन अगले दिन सुबह 5:35 बजे पहुंच जाएगी। रास्ते में यह ट्रेन मथुरा, कोटा, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वापी, वसई रोड, कल्याण और लोनावला पर रुकेगी।

आनंद विहार से कामाख्या
यह ट्रेन आनंद विहार से 13 से 20 मार्च तक प्रत्येक बुधवार को रात 11:45 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 2:45 बजे कामाख्या पहुंचेगी। इसी तरह कामाख्या 16 से 23 मार्च तक प्रत्येक शनिवार को सुबह 5:35 बजे कामाख्या से चलेगी और अगले दिन आनंद विहार शाम 6:15 बजे पहुंचेगी। रास्ते में गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, सीतापुर, गौंडा, गोरखपुर समेत कुछ 25 स्टेशनों पर ठहरेगी।

आनंद विहार से पटना
यह ट्रेन आनंद विहार से 16 से 23 मार्च तक प्रत्येक शनिवार को रात 12:00 बजे बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम 6 बजे पटना पहुंचेगी। इसी तरह पटना से 16 से 23 मार्च तक प्रत्येक शनिवार को शाम 7:35 बजे पटना से रवाना होगी। अगले दिन आनंद विहार दोपहर 2:20 बजे पहुंचेगी। रास्ते में गाजियाबाद, कानपुर, इलाहबाद, पं दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा पर रुकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here