कर्नाटक विधानसभा चुनाव: सोशल मीडिया पर भी कुछ यूं मनाया जा रहा है BJP की जीत का जश्न

0
23

कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 में जेडीएस को किंगमेकर माना जा रहा था लेकिन अब उसकी जरूरत किसी भी पार्टी को नहीं होगी। कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी ने शानदार परफॉर्म किया है। कर्नाटक में भाजपा के शानदार परफॉर्मेंस के बाद ट्विटर पर लोग अलग तरह से जश्न मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर यूजर कांग्रेस, राहुल गांधी और सिद्धारमैया पर निशाना साध रहे हैं। शुरुआत में बीजेपी और कांग्रेस में जोरदार टक्कर देखने को मिली। लेकिन जैसे ही भाजपा आगे निकली तो पीछे होने का नाम नहीं लिया।

KARNATAKA ASSEMBLY RESULTS

222 / 222

Party Lead Won Total
BJP
41 64 105
INC
46 31 77
JDS+
25 13 38
Others
0 2 2

http://

http://

http://

रुझानों को देखते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है। राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि ये आंकड़े दर्शाते हैं कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में पांच साल रहने के बाद सत्ता से बेदखल होती दिख रही है। वहीं भाजपा के प्रवक्ता एस. शांताराम ने कहा कि ”हम प्रफुल्लित हैं क्योंकि हमने आधा रास्ता तय कर लिया है। हमें जीत का पूरा भरोसा है।”

मतगणना के रुझानों में भाजपा सत्तारुढ़ कांग्रेस से आगे चल रही है और जेडी-एस तीसरे स्थान पर है। 222 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को मतदान हुआ था। आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था। जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here