9 घंटे तक सन्नाटे में रहा ‘सोशल मीडिया’, Facebook और WhatsApp रहे डाउन

0
61

बुधवार रात को सोशल मीडिया के सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म Facebook, WhatsApp और Instagram पर अचानक आई तकनीकी खामी से सोशल मीडिया घंटों तक सन्नाटे में डूबा रहा. दरअसल बुधवार रात लगभग 8.30 बजे से इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों को वीडियो और तस्वीरें भेजने में परेशानी आ रही थी. पहले तो लोगों से इसे इंटरनेट की दिक्कत समझी, कुछ लोगों ने अपने फोन को रिस्टार्ट किया, लेकिन दिक्कत दूर नहीं हुई. कुछ ही मिनटों में पता चला कि ये तकनीकी दिक्कत दुनिया भर में फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम यूजर्स महसूस कर रहे थे. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सुबह साढ़े पांच बजे के लगभग ये दिक्कत दूर हुई, तो सोशल मीडिया यूजर्स ने राहत ली.

फेसबुक ने दुनिया भर में अपने यूजर्स को हुई इस परेशानी के लिए खेद जताया. फेसबुक ने कहा कि कुछ लोगों को तस्वीरें, वीडियो और दूसरे फाइल अपलोड करने और भेजने में परेशानी हुई. इस समस्या को ठीक कर दिया गया है और हमलोग 100 फीसदी वापस आ गए हैं. अपने यूजर्स को हुई असुविधा के लिए हमें खेद हैं.

इंस्टाग्राम ने भी ट्वीट कर कहा कि हम वापस आ गए हैं. हम सभी के लिए 100 फीसदी वापस आ गए हैं. आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.

सोशल मीडिया के दो प्रमुख प्लेटफॉर्म पर आई दिक्कतों की वजह से दुनिया भर में यूजर्स परेशान रहे. कई यूजर्स ने ट्विटर पर ने अपनी राय रखी.