आसमान में आग का गोल बन गया प्लेन, पायलट समेत 12 की मौत

0
117

शनिवार की रात कुछ लोगों पर मौत का कहर बनकर बरसी. कोलंबिया में शनिवार को एक विमान दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई. नागरिक सुरक्षा आपात सेवा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. कोलंबिया की सरकार ने बताया है कि द डगलस डीसी 3 विमान, देश के मध्य पूर्व में दुर्घटनागस्त हो गया. इस विमान में दो ईंजन लगे थे. सरकार ने यह भी बताया कि यह विमान उस वक्त दुर्घटनग्रस्त हुआ जब यह सान जोश देल गुआवियारे और विल्लाविसेंसियो के बीच उड़ान पर था.

प्लेन हादसे में मारे गए लोगों में स्थानीय नगरपालिका तरैरा की मेयर, उनके पति और उनकी बेटी शामिल हैं. इसके अलावा प्लेन के पायलट और को पायलट और एक उड्डयन एक्सपर्ट भी इस हादसे में मारा गया है.

कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डक ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को श्रद्धांजलि दी है. कोलंबिया के डिफेंस सिविल इमरजेंसी के अधिकारियों ने हादसे की वजह विमान के इंजन फेल हो जाने को बताई है.

क्लब में फायरिंग, 15 की मौत

इधर कोलंबिया से 3694 किलोमीटर दूर मेक्सिको में भी आधी रात को मौत का तांडव देखने को मिला. यहां के एक नाइट क्लब में एक गैंग ने लोगों पर गोलियां बरसा दी. इस घटना में 15 लोग मारे गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक मेक्सिको को सैलमनाका नगरपालिका क्षेत्र में स्थित नाइट क्लब ला पलाया में आधी रात के बाद पार्टी पूरे जश्न पर थी. लोग तेज म्यूजिक पर थिरक ही रहे थे कि कुछ बदमाश ट्रक पर सवार होकर आए और नाइट क्लब के स्टाफ और पार्टी कर रहे लोगों पर गोलियों की बौछार कर दी. घटना में 15 लोगों की मौत तत्काल हो गई, जबकि 7 लोगों को गोलियां लगी है. स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है.

क्लब में मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि गोलियां चलने की आवाज सुनते ही क्लब में भगदड़ मच गई, लोग इधर-उधर भागने लगे. इसी का फायदा उठाकर हमलावर फरार हो गया. मेक्सिको की सेना और पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और पूरे इलाके में जबरदस्त तलाशी अभियान चला रही है. लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस को अबतक कामयाबी नहीं हाथ लगी है.

इस घटना के पीछे की वजह अबतक पता नहीं चल पाई है. सैलमनाका नगरपालिका की आबादी लगभग 1 लाख 43 हजार की है. ये शहर मेक्सिको सिटी ने उत्तर पश्चिम की ओर बसा है.